बड़ी खबर: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अगले 24 घंटें में इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

पूरे भारतवर्ष में हो रही भारी बारिश ने कई लोगों के घर उजाड़ दिए है तो वही पर कई जिंदगियां ले ली हैं। देश के ज्यादातर राज्य महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, के ज्यादेतर इलाके भारी बरसात की मार झेल रहे हैं। देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटें में भारी बारीश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है|

मौसम विभाग के जानकारों के मुताबिक पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल के अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा उप-हिमालयी और सिक्किम, ओडिशा, बिहार, झारखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका की जा रही है। इस भारी बारिश के देखते हुए प्रशासन के द्वारा भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : मुंबई के भारी बारिश में बिग बी के घर का हुआ ऐसा हाल, जगह-जगह मची हुई है आफत

यदि देश के अन्य राज्यो के अन्य इलाकों की बात करें तो मध्य प्रदेश के पूर्व और पश्चिम के कई इलाके, छत्तीसगढ़ और विदर्भा के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। गुजरात के सौराष्ट्र और कुच्छ के कई इलाके, कोंकण और गोवा, कर्नाटक, केरल और, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडू में भी भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका

इसके साथ ही मौसम विभाग ने लक्ष्यद्वीप और अंडमान निकोबार के कई इलाकों में भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में दो दिनों से उमस भरी गर्मी पड़ रही है। हालांकि दिल्ली में मानसून ने दो दिन पहले ही दस्तक दे थी लेकिन राजधानी में मानसून कमजोर नजर आ रहा है।

देश के कई इलाकों में हो रही बारी बारिश की वजह से शायद देश की राजधानी दिल्ली के मौसम में कुछ सुधार हो। इस समय दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28.8 डिग्री सेल्सियम रहने की संभावना है। देश के कई राज्यों में मानसून का यह असंतुलन देखने को मिल रहा हैं| कहीं पर बहुत ज्यादा बारिश हो रही हैं तो कहीं पर सूखा पड़ने के आसार नजर आ रहे हैं|

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply