HDFC बैंक: ज्वाइंट होम लोन के होते हैं कई सारे जबरदस्‍त फायदे, जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

हर आदमी का सपना होता है की उसका अपना घर हो लेकिन हम सभी ये भी अच्छी तरह जानते है की हमे अपना घर खरीदने या अपना घर बनाने के लिए हमे ढेर सारे पैसे की जरूरत होती है और सबके पास इतने पैसे नहीं होते की अपने बचत के पैसे से एक घर खरीद पाए। कोई भी अपने बचत के पैसे से जल्दी घर नहीं खरीद सकता इसलिए हमे किराए के घर में रहना पड़ता है।

एक तरफ आए दिन घर की कीमत और घर बनाने से संबंधित चीज़ो के दाम बढ़ते ही जा रहे है। ऐसे में लोग हताश हो जाते है, सोचने लगते है की कहीं उनका घर खरीदने का सपना, सपना ही न रह जाये। पहले आम आदमी बहुत मुश्किल से अपना घर बना पाता था और घर बनाने के लिए महंगे कर्ज लेने पड़ते थे। लेकिन अब ऐसा है की आपकी इनकम अच्छी हो तो आपको आसानी से बैंको और हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के द्वारा कम ब्याज दर पर कर्ज मिल जाता है हम ज्यादातर होम लोन घर के मुखिया के नाम पर ही लेते है लेकिन अगर ज्वाइंट होमलोन लिया जाए तो ज्यादा फायदेमंद रहेगा।

ये बजे पढ़े : SBI की इस स्‍कीम में अब आपको मिलेगा Fixed Deposit से 7 गुना ज्यादा रिटर्न

आपकी जानकारी के लिए बता दें की HDFC बैंक ने ये निर्देश दिया है की ज्वाइंट होम लोन लेने पर ज्यादा लोन मिलने के साथ ही टैक्स में बेनिफिट भी ज्यादा मिल जाता है। आइए हम आपको ज्वाइंट होम लोन के कुछ फायदे के बारे में बताते है

  • आप बहुत बड़ा घर खरीद सकते है।
  • आप चाहे तो अपनी मनपसंद जगह पर घर ले सकते है।
  • अगर महिला एप्लिकेंट होंगी तो कम ब्याज दर का लाभ होगा।
  • टैक्स बेनिफिट होगा।

  • को-एप्लिकेंट के होने से होम लोन के एप्रूवल के चांसेज बढ़ जायेंगे।
  • लोन लेने की योग्यता बढ़ जायगी।

कौन बन सकता है को-एप्लीकेंट ?

आप अपने परिवार के किसी करीबी सदस्य को – एप्लीकेंट बना सकते है। को-एप्लीकेंट कोई भी हो सकता है। चाहे वो भारतीय हो या एनआरआई, वेतनभोगी हो या सेल्फ एम्प्लॉइड।

विडियो :

Share this on