नासा के वैज्ञानिकों ने भी मान ही लिया, आज भी जिन्दा है हनुमान जी, ये रहे प्रमाण

1 views

हम लोगो को अक्सर हमारे दादा, दादी, नाना या नानी देवताओं के बारे में बताते है और उन लोगों का यह भी कहना रहता है, कि आज भी देवी देवता लोग जीवित है, यानि कि इस कलयुग में भी देवी देवता जीवित है। जो की अक्सर काफी लोग झूठ और अंधविश्वास समझ लेते है।  लेकिन कुछ देवी देवता ऐसे भी है, जिनके जिन्दा होने का सबूत पाया गया है। वैज्ञानिको के हाथ इस बार कुछ ऐसे साबुत और निशान मिले है। जिनसे ये बिलकुल साफ साबित हो जाता है, कि वास्तव में अभी भी धरती पर एक देवता है, जो जीवित है।

आपको हम यह बता दे कि यहाँ किसी और देवता की नहीं बल्कि हनुमान जी की बात की जा रही है। जी हाँ, वैज्ञानिको ने भी अब इस बात को मान लिया है कि हनुमान जी वास्तव में अब तक जीवित है। लेकिन फिर भी कुछ लोगो का यह मानना है, कि यह केवल एक अन्धविश्वास और अफवाह है। अब तो वैज्ञानिको ने भी हनुमान जी को जिन्दा मान लिया है, इसलिए उन लोगो के विश्वास न करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।

हमारा भारत जिसे धर्म, भक्ति और साधना का देश कहाँ जाता है और जहाँ हमारे देश में पूजा पाठ और धार्मिक स्थलों व पूजा के लिए मंदिरो का काफी महत्व होता है। वहीँ भारत के लोगो को शुरू से ही मंदिरो और भगवानो में बहुत आस्था और  गहरी श्रद्धा रही है। ऐसे में हनुमान जी के जीवित होने की बात पर यकीन करना सबके लिए आसन है और इसको न मानना बहुत बड़ी गलती हो सकती है। वो कहते है न भक्त यदि भगवान को सच्चे दिल से पुकारे तो भगवान नंगे पाँव दौड़े चले आते है।

अपने भक्त की पुकार सुनकर भगवान दर्शन दे ही देते है। आपको बता दे की इससे पहले भगवान शिव जी के धरती पर प्रकट होने की बात सामने आयी थी, लेकिन वैज्ञानिको ने इसे महज एक इत्तेफाक बता कर इस बात को वही खत्म कर दिया था। लेकिन इस बार वैज्ञानिको ने खुद हनुमान जी के जीवित होने और उनके धरती पर होने की बात को स्वीकार किया है।

यह भी पढ़े :- आज है शंख पूजन, दूध भरे शंख से करें श्रीहरी का अभिषेक, दरिद्रता से मिलेगी मुक्ति

इस बात को हम में से कोई भी अफवा, अन्धविश्वास या फिर झुटला नहीं सकता है कि हनुमान जी सच में इस धरती पर मौजूद है। हिन्दू धर्म में मंदिरो के साथ कई देवी देवताओ के रहस्य जुड़े हुए है और ये रहस्य भी उन्ही में से एक है। यह भी कारण है जिससे लोग आज भी हनुमान जी के जीवित होने की बात पर यकीन नही कर पा रहे है और इसे एक अंध विश्वास बता रहे है।

लेकिन इस सन्दर्भ में हम तो यही कहेगे कि कुछ देवी देवता ऐसे है, जिनका वास्तव में आस्तित्व है या नही है  इस पर हम सवाल नहीं उठा सकते है। आपको यह भी जान कर ताज्जुब होगा कि अमेरिका रिसर्च संस्था नासा ने भी कुछ देवी देवताओ के जीवित होने का प्रमाण दिया है और हनुमान जी भी उन देवताओ में से एक है।
Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *