रविवार को कर लें इनमें से कोई भी 1 उपाय, हनुमान जी हर मुश्किल करेंगे आसान

हनुमान अष्टमी पर्व जोकि हर पौस मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाया जाता है। वह पर्व इस साल के 10 दिसंबर दिन रविवार को पढ़ रही है। जो लोग इस समय काफी कष्ट, परेशानी और आर्थिक तंगी से परेशान है। तो वो इस पर्व के अवसर पर इस दिन इस विशेष उपाय को करके वह अपनी सारी परेशानीयों का निवारण कर सकते है। तो चलिए आपको बताते है। क्या है? वो उपाय जिसे करने मात्र से आप पर से सारे संकटों के बादल छट जाएंगे। तो आइये जानते हैं।

ऐसे चढाएं हनुमान जी को चोला

हनुमान अष्टमी जो कि 10 दिसंबर दिन रविवार को पढ़ रहा है। इस दिन आप हनुमान जी की विशेष कृपा पाने के लिए हनुमान जो को चोला चढ़ाएं। हनुमान जी को चोला चढ़ाने से पहले आप स्नान करके शुद्ध हो जाए और साफ वस्त्र धारण करें। यदि आप स्नान के बाद केवल लाल रंग की धोती पहने तो यह काफी शुभ होगा। चोला चढ़ाने के लिए आप चमेली के तेल का प्रयोग करें और चोला चढ़ाते वक्त आप एक दीपक में चमेली के तेल का प्रयोग करके हनुमान जी के सामने जलाए।

यह भी पढ़े : हफ्ते में इन दो दिन हनुमान जी को जरूर अर्पित करें पान का पत्ता, होंगे अद्भुत लाभ

चोला चढ़ाने के बाद में आप हनुमान जी को गुलाब के फूलो की माला चढ़ाए। साथ ही केवड़े का इत्र हनुमान जी के दोनों कंधों पर थोड़ा-थोड़ा छिडके। इसके बाद आप एक साबूत पान का पत्ता लें, उसके ऊपर थोड़ा गुड़ और चना रख के उसका भोग हनुमान जी को चढ़ाए। भोग लगाने के बाद हनुमान जी के पास बैठकर तुलसी की माला से ‘राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे। सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने।।‘ इस विशेष मंत्र का जाप करें। कम से कम इस मंत्र का 5 बार माला जाप करें।

इसके बाद अब आप हनुमान जी को चढाए गये गुलाब के फूलो की माला में से एक फूल तोड़ ले और उसे एक लाल कपड़े में लपेटकर अपने तिजोरी में रखें या फिर जहाँ आप पैसे रखते है वहां रखे। इससे आपके धन से सम्बंधित सारी समस्याए दूर हो जाएंगी और साथ ही इस विशेष पर्व पर यह उपाय करने से सारे संकट भी दूर हो जाएंगे।

Share this on

Leave a Reply