31 दिसंबर के पहले कर ले हनुमान जी के ये उपाय, आने वाला साल खोलेगा तरक्की के रास्तें

सन् 2017 अब अपने अंतिम चरण पर है और जल्द ही हम सब अब नए साल यानी की 2018 में प्रवेश करने वाले है। साल 2017 जहाँ कई लोगो के लिए यह काफी शुभ वर्ष रहा तो वहीँ कुछ लोगो के लिए यह वर्ष शुभ नहीं भी रहा। उन्हें इस वर्ष काफी दिक्कतों का सम्मना करना पड़ा, ऐसे में अब सभी यह जानने के लिए उत्सुक है कि आने वाला साल हमारे लिए कैसा होगा। जैसा कि अक्सर होता है कि किसी के लिए नया साल शुभ तो किसी के लिए काफी दुखों से भरा, ऐसे लोगो के लिए ही आज हम ऐसा उपाय लाये है जिसे करके आप अपने आने वाले वर्ष को सुखमय बना सकते है साथ ही इस वर्ष के सारे विघ्न दूर कर सकते है, तो आइये जानते है, क्या है वो उपाय।

हनुमान जी एक ऐसे देवता जो हमारे कष्टों को दूर कर देते हैं और उनकी दृष्टि जिस पर भी बनी रहे उसे कोई कष्ट छू भी नहीं सकता है। ऐसे यदि आप अपने नये साल की अच्छी शुरवात चाहते है तो ये साल ख़त्म होने के पहले हनुमान जी को जरुर प्रसन्न कर लीजिये जिससे आप का आने वाला वर्ष सफल और सुखमय हो जाए। आज हम आपको हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ बेहतरीन उपाय बताएंगे, जिसे जानकर आप भी अपने नए वर्ष की शुरवात अच्छे से कर सकते है।

बता दे की जो व्यक्ति पैसों की तंगी से परेशान हैं और ऐसा चाहते हैं कि आने वाले साल मे धन की कमी ना हो तो मंगलवार या शनिवार को स्नान करने के बाद पीपल के 11 पत्ते तोड़ कर इन पत्तों पर सिंदूर और काड़ी की मदद से ‘श्री राम’ लिखे। अब इन 11 पत्तों की एक माला बनाएं और इस माला को हनुमान जी को चढ़ाए। ऐसा करने से आने वाले साल में आपको धन से सम्बधित किसी तरह की परेशानियाँ नहीं झेलनी पड़ेगी।

जो व्यक्ति अपने व्यवसाय और नौकरी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और ऐसा चाहते है कि आने वाले वर्ष में ऐसा ना हो तो हनुमान जी को सरसों के तेल का दीपक और एक शुद्ध घी का दीपक अर्पित करे। इसके बाद मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करे, यह उपाय आप मंगलवार और शनिवार को कर सकते है लेकिन यदि आप चाहे तो इसे 31 दिसंबर तक रोजाना भी कर सकते हैं। ऐसा करने से आने वाले साल में आपको  नौकरी व व्यवसाय में बहुत लाभ मिलेगा।

जो लोग घर की समस्याओं के लेकर परेशान रहते है और ऐसा चाहते है कि आने वाले साल में आपके घर में सुख और स्वस्थ बना रहे तो आप हर मंगवार और शनिवार हनुमान जी को गुलाब के फूलों की माला चढ़ा सकते है। यदि आप चाहे तो इस दिन बजरंग बली का व्रत भी रख सकते है, ऐसा करने से आने वाला साल आपके लिए काफी शुभ होगा और आपका घर बीमारी जैसी समस्यों से बचा रहेगा।

Share this on

Leave a Reply