Google Map में जुड़ गया नया ग्रुप फीचर, जानेंं आखिर येे कैसे करता है काम

गुगल मैप के बारे में तो हम सब जानते है। और अगर आपको नहीं भी पता है तो आज हम गूगल मैप से सम्बंधित बातो की चर्चा करने वाले है। जैसा की इसके नाम से ही हमें पता चल जाता है की हम इसके द्वारा वर्ल्ड के मैप को देख सकते है। इसका हम इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन उपयोग कर सकते है। इसके जरिए हम कहीं से भी कोई लोकेशन ढूंढ़ सकते है जैसे की कॉलेज, ऑफिस कंपनी ,घर आदि कोई भी जगह आसानी से ढूंढ सकते है।

गूगल मैप्स ने अपने फीचर में एक नई ग्रुप फीचर ऐड किया है। पिछले कुछ महीनो में भी इसमें कोई ढेर सरे फीचर्स ऐड किये है। ये जो न्यू फीचर है इसे गूगल ने यूजर्स की सुविधा को देखते हुए ऐड किया है। इसकी मदद से हम अपने रस्ते में आपने वाले रेस्टोरेंट्स के लिंक को अपने साथियो के साथ शेयर कर पाएंगे, इस नए ग्रुप फीचर को प्लानिंग टूल भी कहा जा रहा है। चलिए देखते है ये फीचर किस तरह वर्क करता है।

  • पहले तो आपको गूगल मैप्स में जाना होगा

  • इसके बाद आपको रेस्टुरेन्ट्स में एक्सप्लोर टैब में जाना है।
  • फिर आपको लोकेशन में जाकर लॉगिन प्रेस करना होगा।

यह भी पढ़े:- Google Tez Vs BHIM Vs Whatsapp UPI : कौन सा पेमेंट ऐप है आपके लिए सबसे बेहतर और क्यों

  • इसके बाद आपको जो भी लिंक दिखेगा उसे आपको छोटे से फ्लोटिंग बबल से ड्राप करना है इस बबल को आप ऐप के राइट साइड की तरफ देखेंगे तो दिख जाएगा।
  • फिर उस जगह को शॉर्टलिस्ट कर आप इसे फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सप्प , गूगल हैंगऑउट इत्यादि किसी भी तरह की सोशल मीडिया के जरिए शेयर कर सकते है।
  • जो लिंक आपने शेयर किया है उस लोकेशन पर आपको सरे रेस्टुरेन्ट्स दिख जाएंगे।

जिसे आपने अपने फ्रैंड्स के लिए चुना है इन चूज किये गए रेस्टुरेंट को आपके फ्रेंड्स वोट भी कर सकते है और चाहे तो आप लाइक या डिसलाइक भी कर सकते है।

सभी ग्रुप के मेमबर्स के पास ये ऑप्शन होगा की वो किसी लोकेशन को जोड़ सकते है या रिमूव कर सकते है। ये फीचर तभी काम करेगा जब आप इसके नए अपडेट को ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करेंगे।

Share this on