जिओ ग्राहकों के लिए खुशखबरी, JioPhone इस्तेमाल कर रहे यूजर्स के लिए आ गया Whatsapp

जिस दिन से Jio की तरफ से ये ऐलाने किया गया था कि अब जियो के सभी ग्राहकों के JioPhone पर भी व्व watsapp और youtube जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल कर पाएंगे उसके बाद से तो यूजर्स बहुत ही बेसब्री से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इंतजार कर रहे थे। बात दें कि जियो की तरफ से यह ऐलान कर दिया गया था कि 15 अगस्त के बाद से यूजर्स को ये अप्डेट्स मिलने शुरू हो जाएंगे और अब आपको बता दें कि अगर आपके पास भी JioPhone है तो एक बार अपना फोन चेक कर लीजिए क्योंकि आपके फ़ोन में भी अब Watsapp आ गया है।

हालांकि, जियो की तरफ से घोषणा करने के काफी समय बाद ये अपडेट आया मगर आखिरकार अब सभी जियोफोन उपभोक्ता भी अपने फोन में वाट्सएप्प का लुफ्त उठा सकेंगे। जानकारी के अनुसार सोमवार को WhatsApp की तरफ से सूचना दी गयी कि JioPhone और Jio Phone 2 के सभी यूजर्स को 20 सितंबर तक ऐप मिल जाएगा जिसे यूजर्स जियोस्टोर में जाकर ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि एंड्रॉयड और आईफोन वर्जन की तरह JioPhone का व्हाट्सऐप वर्जन भी केेाफ़ी ज्यादा सेफ और सिक्योर बनाया गया है, बाता दें कि इसके लिए कंपनी ने फोन में वाट्सएप्प को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सिक्योर किया है। आपको यह भी बता दे कि ऐप की मदद से यूजर अपनी आवाज को रिकॉर्ड कर अन्य यूजर्स को आसानी से भेज सकते हैं साथ ही साथ यूजर ग्रुप चेट कर सकते हैं मगर यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि आप सीधे वॉयस या वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे।

भारत में WhatsApp के तकरीबन 200 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर (मंथली) हैं। Jio Phone पर व्हाट्सऐप आने के बाद यह संख्या और ज्यादा बढ़ने की संभावना है। रिलायंस जियो इंफोकॉम के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा कि हम सभी जियो फोन के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले चेट ऐप्लिकेशन को देने जा रहे हैं।

हम Facebook और WhatsApp टीम को धन्यवाद देना चाहेंगे। Google ने पिछले साल दिसंबर में जियो फोन के लिए Google Assistant को रोल आउट किया था। जियो फीचर फोन के लिए स्पेशल गूगल मैप वर्जन और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप YouTube को भी जारी किया जा चुका है।

एंड्रॉयड और आईफोन के लिए आने वाला पेमेंट फीचर भी आपको जियो फोन पर उपलब्ध नहीं होगा। फिलहाल एंड्रॉयड और आईफोन के लिए पेमेंट फीचर अभी बीटा स्टेज में है। तो अब ये जल्‍द ही हर जियो यूजर्स भी व्‍हाट्सऐप का इस्‍तेमाल कर सकेगा।

Share this on