Sunday, November 19News That Matters

अपने पार्टनर की इन हरकतों की वजह से लड़कियां हमेशा रहती हैं परेशान

रिश्ते बड़े नाजुक होते हैं और कई बार हम इन्हे समझ ही नहीं पाते कि आखिर इन्हें कैसे संजोया जाए और हमारी इसी नासमझी की वजह से हमारा रिश्ता बिखर जाता है और उस रिश्ते के साथ हम भी टूट जाते है। रिश्ता कोई भी हो और कैसा भी हो, हर रिश्ते में नोक झोक होना जाहिर हैं। रिलेशनशिप में लड़की और लड़का दोनों की जिम्मेदारी होते हैं की एक दूसरे को खुश रखने और जरूरतों का ख्याल रखा जाए।इसलिए कुछ बाते है जिनका अगर हम ध्यान रखेगे तो हमारा रिश्ता प्यार से चलता रहेगा और कभी कोई प्रॉब्लम भी नहीं होगी।

केयरिंग पाटर्नर

आज के समय में हर कोई अपनी लाइफ में इतना व्यस्त हो गया है की अपने पार्टनर को समय नहीं दे पा रहा और इसके चलते अक्सर देखा गया है कि ज्‍यादातर रिश्‍ते बस इसलिए टूट जाते हैं क्‍योंकि उनमें एक दूसरे में प्यार की कमी होती है। इसलिए अपनी पार्टनर की ज्‍यादा से ज्‍यादा केयर करे और उन्हें सपोर्ट करें।

पार्टनर के बीते हुए कल के बारे में  जानने की इच्‍छा

हर किसी के लाइफ के कुछ राज होते हैं जो अक्सर वह किसी से शेयर नहीं करना चाहता लेकिन लड़कियों के मन में हमेशा ये बात होती है कि वह पूरी सच्‍चाई जान लें। अगर आपकी पाटर्नर आपसे कुछ जानना चाहे तो उससे कुछ न छिपाएं, यह आप दोनों के लिए अच्छी बात है क्‍योंकि सच्चाई और बातचीत आप दोनों को एक दूसरे के करीब लाने का काम करेगा।

यह भी पढ़ें : नेपाल की इस लड़की को लेकर सोशल मीडिया पर मचा है हल्ला, आखिर क्या है वजह

सलाह देने से बचे

लडकियों में एक आदत होती है की वो किसी का सलाह नहीं सुनना चाहती है इसीलिए बेवजह सलाह देने से बचना चाहिए और हां अगर वो किसी बात से परेसान है तो उनकी बातो को पहले ध्यान से सुने और उसके बाद ही अगर कुछ कहना चाहते है तो कहे।

खत्‍म न होने दें रोमांस

अक्सर ऐसा देखा गया है जब भी कोई रिलेशनशिप बनता है तो शुरुआत में लड़के बहुत रोमांटिक होते है और जैसे-जैसे ये रिलेशन पुराना होता जाता है वैसे ही लड़के उनके ऊपर ध्‍यान देना बंद कर देते हैं और इस तरह से धीरे-धीरे रिश्‍ते में रोमांस और प्‍यार की कमी होने लगती है। लड़कियों को रिश्‍ते में रोमांस बनाएं रखना पसंद होता है, इसलिए यह जरूरी है कि आपका रिश्‍ता चाहे नया हो या पुराना उसमें रोमांस का तड़का लगते रहना चाहिए।

अच्‍छा लगता है कमियों को जानना

लड़कियों को जितनी पसंद तारीफ होती है उससे भी कहीं ज्‍यादा उन्‍हें अपनी कमियों के बारे में जानना अच्‍छा लगता है. लेकिन उसने ये सब बहुत ही प्‍यार और समझदारी से कहना जरूरी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: