Saturday, December 16

बड़ी खबर: यूपी में एक महीनेे में ये चौथा रेल हादसा, भगवान भरोसे है यात्रियों की जान

देश को नया रेल मंत्री तो मिल गया लेकिन हादसे अब भी नहीं रुक रहे हैं। यूपी में एक बार फिर ट्रेन बेपटरी हुई है। रेल यात्रा अब बिलकुल भी सेफ नहीं रह गया है। एक बार फिर यूपी में रेल गाड़ी बेपटरी हो गई। यूपी के सोनभद्र में एक और रेल हादसा हुआ है। शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे बेपटरी हो गए। ट्रेन पं. बंगाल के हावड़ा से आ रही थी। यह घटना यूपी के ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में पास हुई है।

फिलहाल इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। बेपटरी होने वाली ट्रेन का नंबर है 11448 HWH-JBP शक्तिपुंज एक्सप्रेस। इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे लगे हुए थे। लेकिन इनमें से 7 डिब्बे पटरी से उतर गई। पिछले कई दिनों से लगातार रेल हादसे हो रहे हैं। सोनभद्र से पहले 3 और रेल हादसे हो चुके है। इससे पहले नागपुर में रेल हादसा हुआ था।

इससे पहले 19 अगस्त को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पूरी से हरिद्वार जा रही कलिंग एक्सप्रेस बुरी तरह से बेपटरी हो गई थी। इस हादसे में ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

दुर्घटना इतना जोरदार था कि ट्रेन के डिब्बे एक स्कूल में जा घुसे थे। इस हादसे में 23 लोगों ने अपनी जान गवांई थी। इसके बाद 23 अगस्त को यूपी के औरैया में ट्रेन बेपटरी हो गई। औरैया में आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ये हदसा मानवरहित फाटक पर एक डंफर के आने के बाद हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *