अभी-अभी : तड़के सुबह इस दिग्गज नेता ने अस्पताल में तोड़ा दम, राजनीति में छाया मातम का माहौल

ऐसा लगता है मानो साल 2107 जाते-जाते अपने साथ देश के तमाम शीर्ष और सम्मानित लोगों को भी अपने साथ लेते जाएगा। देखा जाए तो यह साल अभी तक के सभी वर्षों में काफी ज्यादा अलग रहा है। जैसा की हम जानते है इस साल कई मौत हुई हैं जिनसे पूरे देश में काफी कोहराम भी मचा, हाल ही मे बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियाँ भी इस वर्ष हम सभी को अलविदा कह गयी और अभी साल बीतने में कुछ दिन बचे ही थे तब तक राजनितिक गलियारे से भी एक बुरी खबर आ गयी।

बताना चाहेंगे की कल 22 दिसम्बर को दिल्ली के उपराज्यपाल बीएल जोशी जो पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे और अस्पताल में भर्ती भी थे, उनका निधन हो गया जिसकी वजह से देश की कई बड़ी राजिनितक पार्टियाँ सदमें में हैं और सभी ने दुःख जताया है। बता दे की जोशी जी के निधन के बाद सीएम योगी से लेकर अखिलेश यादव तक ने शोक जताया है और ट्वीट करते हुए सान्तवना दी है।

दरअसल श्री जोशी कई दिनों से बीमार चल रहे थें और इस वजह से उन्‍हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। लेकिन वो स्‍वस्‍थ नहीं हो सकें और अंतत: उन्‍होंने अपना दम तोड़ दिया। वहीं इस खबर से देशभर की राजनीति में हलचल मच गया है।

बता दें उनके निधन के बाद सीएम योगी से लेकर अखिलेश यादव तक सभी ने शोक जताया है और ट्वीट करते हुए श्रद्धांजली भी दी।

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा कि पूर्व राज्यपाल बीएल जोशी जी ने विभिन्न उच्च स्तरीय पदों पर रहते हुए अपने दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को याद रखा जाएग, ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ”। सीएम योगी ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि उन्होंने राज्यपाल सहित विभिन्न उच्च स्तरीय पदों पर रहते हुए अपने दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को याद रखा जाएगा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ”।

Share this on

Leave a Reply