इन वजहों महिलाएं नाजायज संबंध बनाने से खुद को रोक नहीं पाती, जानें आप भी

आज के दौर में हम सभी के काफी रिलेशन बनते है, जो हम लोगो को एक दुसरे को जोड़ा करते है। हमारे जीवन में इनका काफी महत्व भी होता है। लेकिन आज हम आपको इन्ही संबंधो में से एक ऐसे सम्बन्ध पर चर्चा करने जा रहे है, जोकि आज के दिनों दिन परिवर्तन हो रहे इस मौहोल के लिए आम बात हो गयी है। हम बात कर रहे है, दिनों दिन बढ़ रहे लोगो के अफेयर्स के बारे में जो वक्त बदलने के साथ ही साथ बढता चला जा रहा है।

ऐसे कई लोग है जो गैर मर्द या गैर औरत के साथ सम्बन्ध बना लेते है। लेकिन आपने यह कभी सोचा है कि इन सब की वजह क्या होती है? शायद आपने इस विषय पर कभी सोचा ही न हो। तो आज हम आपको ऐसे 8 कारण बताने जा रहे है जिसके कारण महिलाए नाजायज़ सम्बन्ध बना लेती है।

महिलाएं गैर मर्दों से संबंध बनाने का पहला कारण सेक्स लाइफ से असंतुष्ट होना होता है। महिलाओं के गैर सम्बन्ध बनाने का यही मुख्य कारण रहा है। शारीरिक तरीके से महिला अपने पति से संतुष्ट न होने के कारण किसी और से सम्बन्ध बना बैठती है। इस बात को वह अपने पति से भी करने से कतराती है जिससे हो गैर सम्बन्ध की ओर आकर्षित होती है।

यह भी पढ़े : पत्नियों के 5 ऐसे गहरे राज जिसे वो किसी को भी नहीं बताती, अपने पति को भी नहीं

वहीँ इसका दूसरा मुख्य कारण सेक्स के बारे में कम जानकारी का है। सेक्स को लेकर महिलाओ की एक अलग मानसिकता होती है और पुरुषों की ओर भी अलग मानसिकता होती मानसिकता होती है। पुरुष केवल अपने आनंद के लिए सेक्स करता है जिसके कारण वो महिला पर उतना ध्यान देना पसंद नही करता है और इसी कमी के कारण वो गैर व्यक्ति से सम्बन्ध बना लेती है।

कई बार पुरुष सेक्स करते समय खुद के मजे में खोकर यह ध्यान नही देते है कि उनकी पत्नी भी उस चीज का मजा ले भी पा रही है या नही। महिलाओ के नाजायज सम्बन्ध का यह भी एक मुख्य कारण है। पति के साथ सेक्स करने में वो मजे ले नही पाती है। सेक्स से संतुष्ट न होने के चक्कर में महिलाए एन्जॉय के लिए पराये मर्द के साथ सम्बन्ध बना बैठती है।

कई महिलाओ के गैर सम्बन्ध बनाने का एक कारण उनका अकेलापन होता है। जो महिलाए काफी लम्बे समय से अकेले रहती है और उनके पति उनके साथ समय नही गुजार पाते है तो वो घर में पति के न होने की अवस्था में किसी अन्य व्यक्ति के साथ गैर सम्बन्ध बनाना पसंद करती है।

घर में आपस में कई बार छोटी मोटी लड़ाईयां होती ही रहती है, लेकिन जब यही लड़ाईया ज्यादा बड़ी और कुछ ज्यादा ही होने लगे तो यह रिश्तो के बिच दरार पैदा कर देती है। जिसके कारण पति और पत्नी दोनों एक दुसरे से सम्बन्ध बनाने में भी कतराते है, जिसकी पूर्ति के लिए गैर लोगो से भी सम्बन्ध बना लेते है।

ऐसा कई जगहों पर शादी के वक्त देखा गया है कि लड़की की उम्र लड़के से ज्यादा होती है लगभग लड़के के आधे उम्र की लड़की के संग विवाह करा दी जाती है। ऐसा अक्सर गाँव में देखा गया है। अब तो शहरो में यह देखने को मिल जाता है। इन सब के कारण महिलाएं वह सुख प्राप्त नहीं कर पाती है, जिसकी उन्हें जरूरत होती है। इसी चक्कर में कई बार महिलाए गैर मर्दों से सम्बन्ध बना लिया करती है।

यह भी पढ़े : युवाओं के लिए घर बैठे कमानेे का ये है सबसे शानदार तरीका

महिलाएं कई बार पैसों की लालच में आकर गैर मर्दों के साथ संबंध बना लेती है। घर में पैसे की कमी और ऐशो-आराम की लालच में महिलाएं गैर मर्द से भी सम्बन्ध बना लेती है। इसलिए वो अपने पति के तंगी से मजबूर होकर और ऐशो-आराम व पैसों की लालच में वह अमीर लोगों से संबंध बनाने से नही कतराती हैं।

गर्भ निरोधक जैसी योजनाओं से महिलाओ को गर्भ अवस्था धारण करने जैसी समस्या का निवारण मिल गया। पहले महिलाएं किसी से गर्भ के कारण नाजायज़ संबंध नहीं बना सकती थी। लेकिन मार्केट में गर्भ निरोधक जैसी अनेकों दवाईयो के कारण अब महिलाओं को किसी से भी नाजायज संबंध बनाने की छुट मिल गयी।
Share this on

Leave a Reply