Wednesday, December 13

चेहरे को गोरा बनाने का सबसे जबरदस्‍त नुस्‍खा, चंद मिनटों में ही दिखा देगा अपना असर

बेदाग, खूबसूरत, चमकता चेहरा किसे पसंद नहीं होता। किसी को भी अपने चेहरे पर झाइयां, दाग-धब्बे या किसी भी प्रकार के अनचाहे निशान अच्‍छे नहीं लगते। इसलिए हम आपको इस लेख में बता रहे हैं घरेलू नुस्‍खों से चेहरे को निखारने के नुस्खे। बढ़ती उम्र, प्रदूषित वातावरण, गलत खान-पान और जीवनशैली या किसी बीमारी के कारण से इस तरह की समस्या हो सकती है। तेज धूप के कारण या चेहरे पर किसी हानिकारक केमिकलों से बनी सुगंधित क्रीम के लगाने से भी किसी-किसी को ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

चेहरा सुन्दरता और ताजगी को बढ़ाता है। यदि हमारी त्वचा स्वस्थ, साफ, मुलायम, ताजी हो तो हम सुन्दर और खूबसूरत लगते हैं। यह हमारे आत्मविश्वास के स्तर और आन्तरिक शक्ति को सुधारता है, जो हमें खुश और सक्रिय रहने में मदद करता है। आजकल लोगों के पास इतना समय भी नहीं है कि वो ब्यूटी ट्रीटमेंट ले पाएं। लेकिन क्या आप जानते हैं आप घर बैठे भी कुछ घरेलू नस्खों से अपने चेहरे का निखार वापस पा सकते हैं।

नींबू में साइट्रिक एसिड होता है जो हमारे स्‍कीन के डेड सेल्‍स को खत्‍म कर देता है। आधे नींबू को लें ले इसके बाद आप उसका रस निकाल लें उसके बाद Eno ले लें। Eno को हाथों में थोड़ा सा लेकर उसमें नींबू का रस डाल दें। उसके बाद अपने हाथों पर थोड़ा सा रगड़ें। आपको 2 मिनट तक रगड़ना होगा।  अपनी आंखों को बचाते हुए इस उपाय को आप प्रयोग करें। ध्‍यान रहे कि आप इसे 15 दिन में एक बार और एक महीने में 2 बार से ज्‍यादा न इस्‍तेमाल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: