अगर आपको भी है फ्रीज में गूंथा हुआ आटा रखने की आदत, तो तुरंत हो जाए सावधान

बदलते समाज के साथ ही साथ आज कल के लाइफ स्टाइल में काफी व्यस्था बढ़ चुकी है। आज के समय में जहाँ पुरुष घर चलाने के लिए पैसे कमाने के खातिर घर से बाहर जाते है, तो वहीँ महिलाऐं भी अपनी सभी जिम्मेदारियों को संभालते हुए, अपने पति का अर्थिक रूप से सहयोग करने के लिए वो भी नौकरी पर जाती है।

ऐसे में ऐसी महिलाओं के लिए बच्चों को संभालने में काफी कठनाईओं का सामना करना पड़ता है। उनको सुबह तैयार करना, उनके लिए खाना बनाना और भी आदि घर के कार्य जो बेहद मुश्किल भरा होता है। ऐसे में कई घरो में यह देखा गया है कि कई महिलाऐं जल्दबाजी में आकर कुछ ऐसे कार्य कर देती है, जो उनके साथ ही साथ उनके घर के लिए भी काफी अशुभ होता है।

इन्ही छोटी-छोटी गलतियों के कारण ही उनके घर में अशांति, किसी सदस्य को बीमारी या इतनी मेहनत करने के बावजूद आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इनमे से ही एक छोटी गलती आज हम आपको बताने जा रहे है, जो अक्सर महिलाऐं कर देती है और यह गलती आगे चलकर उन्हें काफी महंगी भी साबित होती है।

यह भी पढ़े:-गुरुवार के दिन करें ये अचूक उपाय,धन वर्ष के साथ शादी के भी बनेंगे योग

शायद आपने भी अक्सर अपने घर में देखा होगा, जो अक्सर महिलाऐं टाइम बचाने के चक्कर में कर ही देती है। वो अक्सर अपने फ्रीज में गूंथा आटा रख देती है, यह आपका समय तो बचा सकता है लेकिन क्या आपको यह पता हैं कि यह आपके घर में भूत-प्रेत को निमंत्रित करता है। जी हाँ, फ्रीज में गूंथा आटा उस पिंड के समान माना गया है, जो पिंड मृत्यु के बाद मृतात्मा के लिए रखे जाते हैं।

घर में गूंथा हुआ आटा फ्रीज में रखने की वृत्ति बन जाती है तब भूत इस पिंड का भक्षण करने के लिए घर में आने शुरू हो जाते हैं, जो मृत्यु के बाद पिंड पाने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे भूत और प्रेत फ्रीज में रखे इस पिंड से तृप्ति पाने का उपक्रम करते हैं।

जिन परिवारों में इस प्रकार की आदत है कि वो गुथा हुआ आटा फ्रिज में रख देते है, तो वहां किसी न किसी प्रकार के अनिष्ट, रोग-शोक और क्रोध तथा आलस्य का डेरा होता है। शास्त्रों की माने तो उसमे यह भी कहा गया है कि बासी भोजन भूत भोजन होता है और इसे ग्रहण करने वाला व्यक्ति जीवन में रोग और परेशानियों से घिरा हुआ रहता है।
Share this on

Leave a Reply