Tuesday, December 12

इस तस्‍वीर में छिपे मोबाइल ढूंढकर दिखाए, 100 में 95 लोग हुए है नाकाम

आपको अगर याद होगा तो हम पहले जमाने में अपने दिमाग को तेज व एक्टिव रखने के लिए पहेलियां सॉल्‍व करते थें माना जाता था कि जो जितनी जल्‍दी पहेली बुझ लेगा उसका दिमाग उतना ही तेज है। दिमाग को तेज बनाने के लिए लोग पढ़ाई तो करते ही हैं लेकिन साथ ही कुछ ऐसा भी करते हैं, जिसे करने में मजा आए।

अब जमाना बदल चुका है और जमाने के साथ साथ तरीका भी बदल चुका है हालांकि हम अब सोशल मीडिया के जमाने में जी रहे हैं लेकिन मैने कहां न कि सिर्फ तरीका बदला है आज भी हम उसी तरह से अपने दिमाग को एक्टिव रखते हैं। दरअसल इंटरनेट पर आए दिन कोई न कोई चीज वायरल होती रहती है। हर रोज कुछ अलग हटकर मिल ही जाता है जो बहुत जल्द वायरल होने के साथ ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

कुछ ऐसा ही आज भी देखने को मिला जो एक ही पल में कई लोगों को अपनी ओर खिंचने भी लगा। आप सोच रहे होंगे भला ऐसी भी क्‍या चीज है जो इतना ज्‍यादा आकर्षण का केंद्र बन गई। वैसे आप हजारों तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर आए दिन देखते होंगे उसे लाइक, शेयर भी करते होंगे लेकिन कभी कभी ही ऐसी तस्‍वीर सामने आती है जिसमें आपको अपना दिमाग लगाने की जरूरत पड़ती है। क्या आप इस तस्वीर में छिपे मोबाइल को ढूंढ सकते हैं?

आज एक ऐसा ही तस्‍वीर सामने आया है जिसे देखते ही लोग इसके प्रति आकर्षित हो गए। इस तस्‍वीर में कुछ ऐसा खास छिपा था जो लोगों को न चाहकर भी उसे अपनी ओर खींच रहा था। बता दें कि हम जिस तस्‍वीर के बारे में बात कर रहे हैं उसमें लोगों को चैलेंज दिया गया कि इसमें एक मोबाइल छिपा है उसे ढूंढ कर दिखाए। पहली बार देखने पर यह तस्वीर एक आम तस्वीर जैसी दिखती है, जिसमें एक कालीन पर टेबल रखा है। लेकिन ये साधारण तस्‍वीर नहीं थी इसमें छिपा था मोबाइल जो लोगों को ढूंढकर दिखाना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: