अगर आपकी भौहें भी आपस में मिलती है तो यह खबर जरूर आपके काम की है

ऐसा माना जाता है की यदि आपको किसी अनजान इंसान के साथ थोड़ा वक़्त गुजारना पड़े तो आप उसके चरित्र को कुछ ही समय में पहचान लेंगे क्योंकि हर इंसान के बोलने का तरीका और उसके चेहरे के भाव, उसके चरित्र के बारे में बहुत कुछ बता देते है। ठीक ऐसे ही ज्योतिष विज्ञान के अनुसार मनुष्य के चेहरे की आकृति को देखकर उसके चरित्र के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है जिससे सामने वाले व्यक्ति के हाव-भाव व चरित्र के बारे में पता लगाया जा सकता है।

सबसे पहले तो आपको बता दे की जिन लोगो के सर की लम्बाई अधिक मगर चौड़ाई कम होती है तो ऐसे लोग अपने जीवन में तकरीबन सभी सुविधा को प्राप्त कर लेते है और सिर्फ इतना ही नहीं उनके पास मान-सम्मान और धन की कमी कभी नहीं होती।

यह भी पढ़ें: आइए जानते हैं हिन्दू धर्म में क्‍या है रुद्राक्ष का वास्तविक महत्व

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ऐसा कहा जाता है की वो लोग जिनकी भौहें आपस में तकरीबन मिल जाती हो वो लोग सामान्य लोगो की अपेक्षा काफी अधिक तेज़ और चालक होते है। ऐसा कहा जाता है की ऐसे लोग बहुत सम्पन्न ना होते हुए भी अपने जीवन में आई हर तरह की समस्या से बड़ी ही आसानी से निजात पा लाते है  जबकि वो लोग जिनकी भौहें आपस में मिलती नहीं हो और काफी चौड़ी होती है उनको जीवन में हमेशा सुख प्राप्त होता है और उनका जीवन पूरे ऐशों-आराम में गुजरता है।

बताना चाहेंगे की अगर किसी इंसान का सर मध्यम आकार का हो तो माना जाता है की उन्हें धन से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। ऐसा भी कहा जाता है की जिस व्यक्ति के बाल काले और मुलायम होते है वे लोग ज्यादा धनी और सुख सुविधा के भोगी रहते है वहीं दूसरी तरफ इसके विपरीत रूखे बाल व्यक्ति इस मामले में थोड़े परेशान रहते है।
Share this on

Leave a Reply