Saturday, February 24

शाम के समय भूल से भी ना करें ये 5 काम आती है दरिद्रता

शाम के वक्त भूलसे भी ना करे ये 5 काम दरिद्रता आती है। शास्त्रार्थ में ये काम शाम के समय नहीं करने चाहिए। शास्त्रों में बताये हुए ऐसे पांच कामों के बारे में बताने जा रहा हुॅँ जिन्हें श्याम के वक्त नहीं करना चाहिए ऐसा करने पर दरिद्र आता है।

भोजन करना

शाम के समय कभी भोजन नहीं करना चाहिए,इसे शास्‍त्रों की दृष्टी में गलत मन गया है, ऐसा करने से धन का नाश हो सकता है और इस समय भोजन करने पर आपका पेट भी खराब हो सकता है। अगर आपको बहोत भूख लगी हो तो आप फल आहार ले सकते है।

झाड़ू मारना

शाम के समय झाड़ू कभी नहीं चलाना चाहिए, इससे घरकी सारी सकारात्मक उर्जा बाहर चली जाती है और इस कारण से घर में दरिद्रता आ सकती है। शाम के समय अच्‍छे मन से लक्ष्‍मी जी की पूजा करनी चाहिए, इससे धन की प्राप्ति होती है इसीलिए ध्यान रखे शाम होने से पहले ही घर को अच्‍छे तरह से साफ़ करले।

प्रेम संबंध

शास्त्रों के अनुसार श्याम के समय देवी लक्ष्‍मी जी पृथ्वी पर आती है और सबको आशीर्वाद प्रदान करती है, अगर इस समय कोई व्यक्ति प्रेम संबंध में डूबा हुवा रहता है, तो माँ लक्ष्‍मी उस घर की तरफ कभी नहीं देखती है और फिर उस घर में हमेशा धर्म की हानि महसूस होने लगेगी। प्रेम संबंध जैसे कार्यो का समय रात का होता है, इसीलिए ध्यान रखे श्याम के समय ऐसे अपवित्र कार्य ना करे।

शाम के समय सोना

शाम के समय नींद लेना बहोत ही बुरा मन गया है, जिस समय देवी लक्ष्‍मी की पूजा करनी चाहिए अगर उस वक्त कोई सो रहा है तो ये अच्छा शकुन नहीं है, और शास्त्रों के अनुसार इस समय सोने से पेट की बिमारिया भी उत्पन्न होती है। इसके कारण मोटापा भी बढ़ सकटा है।

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *