मछली खाना इस व्‍यक्ति को पड़ा मंहगा हो सकती थी इसकी मौत, जानें कैसे

2 views

दुनियां में ऐसे बहुत से लोग पाये जाते हैं, जिन्हें नॉनवेज खाना बहुत अच्छा लगता है। ऐसे लोग वेज से ज्यादा नॉनवेज खाना पसंद करते है। इन लोगो को ज्यादातर मछली, मुर्गा और अंडा खाने का काफी शौक होता है, जो शरीर को भरपूर प्रोटीन देता है। वैसे देखा जाए तो नॉनवेज खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा है, जो हमारे शरीर को काफी मजबूती प्रदान करता है। लेकिन ऐसी चीजों को बार-बार खाने से कभी-कभी हमारे शरीर को भारी नुकसान का सामना भी करना पड़ता है।

यदि नॉनवेज में मछली की बात की जाए तो इसमें काफी प्रोटीन की मात्रा और ऐसे कई जरुरी विटामिन पाये जाते है, जो हमारे शरीर के लिए काफी लाभदायक होते है। मछली खाने के लिए सलाह आपको डॉक्टर से लेकर आपके घर वालों तक दे सकते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएँगे जिसे जानने के बाद आपके भी होश उड़ जाएंगे। यह घटना एक ऐसे व्यक्ति की है, जिसे मछली खाना तो काफी पसंद था लेकिन मछली खाने से कुछ ऐसा हुआ, जिसके कारण उसे मछली खाना बहुत महंगा साबित हो गया।

यह भी पढ़े:- अगर आप भी खाती हैं चिकन तो हो जाइए सावधान क्‍योंकि जीवन भर होगा पछतावा

आज हम आपको जिस घटना के बारे में बता रहे है वो असल में अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ है। जिसे मछली खाने का काफी शौक था। वह ज्यादातर कच्ची सोलोमन मछली को खाया करता था लेकिन एक दिन उसे यह मछली खाना बहुत भारी पड़ गया। एक दिन वह जब सुबह उठा तो उसे पेचिश पड़ना शुरू हो गया। पेचिश के दौरान जब उसको काफी मात्रा में खून निकलने लगा तो वह काफी घबरा गया। उसको समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर वह क्या करें? फिर वह किसी पास के ही कम्युनिटी रीजनल मेडिकल सेंटर में पहुंचा तो वहां पर मौजूद डॉक्टरों ने उसकी जांच की। जांच के दौरान उस व्यक्ति के पेट में एक कीड़ा पाया गया। जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि अगर वह थोड़ी देर और अस्पताल नहीं आता तो उसकी जान भी जा सकती थी।

डॉक्टर ने यह भी बताया कि जांच के दौरान उसके पेट में जो कीड़ा पाया गया था उसकी कुल लंबाई 5 फुट थी। इतना बड़ा कीड़ा उसके पेट में मछली खाने के कारण आया था। इन कीड़ों की खासियत बताते हुए डॉक्टरो ने यह बताया कि पहले तो यह कीड़े काफी छोटे होते हैं लेकिन हफ्ते ही भर में यह 15 मीटर तक बढ़ सकते हैं और यह कीड़े सालों तक जीवित भी रह सकते हैं। अगर यह कीड़ा किसी के शरीर में पहुंच जाएं तो यह हमारी आंख, दिल, दिमाग और इन सबके साथ ही साथ शरीर के अन्य हिस्सों को भी खाना शुरू कर देता हैं। जिसके कारण व्यक्ति की मृत्यु भी हो जाती है।
Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *