Monday, December 11

ये पाँच बातें भूलकर भी न करें गूगल पर सर्च, वरना पड़ सकता है पछताना

यह तो हम सब अच्छे से जानते है की जब किसी भी विषय संबंधित जानकारी पाने के लिए हमारे दिमाग मे सबसे पहले गूगल का नाम आता है, आए भी क्यों नहीं दुनियां का सबसे बड़ा सर्च इंजन जो है।

लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें गूगल पर सर्च करने से आप परेशानी में आ सकते हैं। क्योंकि बाद में यह मेडिकल जानकारी क्रिमिनल वेबसाइट्स को भी शेयर की जाती है। ये मेडिकल फ्रॉड तथा अन्य कई स्कैम में उपयोग होती है। बेहतर होगा की आगे से गूगल पर कुछ भी सर्च करने से पहले इन बातों का खास ध्यान रखा जाए, इसलिए गूगल के बारे में पहले पढ़ ले ये जरूरी बातें..

 

Loading...

 

हम अक्सर गूगल पर बीमारी और उससे जुड़ी मेडिसिन के बारे मे सर्च करते हैं तो यह डाटा थर्ड पार्टी को ट्रांसफर कर दिया जाता है, जिस आधार पर आपको उस बीमारी व उसके ट्रीटमेंट से संबंधित किसी भी वेबपेज को खोलने पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं। भूलकर भी कभी गूगल पर कुछ संदिग्ध या संदेहजनक चीजें सर्च न करें। क्योंकि साइबर पुलिस की नजर अक्सर ऐसे लोगों पर होती है जो कि कुछ संदिग्ध सर्च कर रहे हैं। भले ही आपने ऐसे ही कोई संदिग्ध साइट सर्च की है तो ऐसा करने पर आपको हवालात की हवा खानी पड़ सकती है।

आगे पढे अगले पेज पर…

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: