Saturday, December 16

दिवाली से पहले चुपचाप यहाँ रख दें झाड़ू, इतना आएगा पैसा संभाल नहीं पाएंगे आप

जैसा की हम सभी जानते है की दिपावाली का त्यौहार आ गया है, बताना चाहेंगे की इस त्यौहार में सबसे खास बात ये होती है की हर कोई अपने अपने हिसाब से इस त्यौहार को मानता है और माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने की पूरी कोशिश में लगा हुआ है क्योंकि दीपावली का त्योहार माँ लक्ष्मी से जुड़ा होता है।

बता दे की की माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको बहुत पूजा-पाठ या तंत्र-मंत्र की आवश्यकता नहीं पड़ती। आपको बता दे की यदि हम सच्चे मन से माँ लक्ष्मी की प्रतिदिन उपासना करते है तो माँ हमारे ऊपर अपनी कृपा दृष्टि सदैव बनाये रहती है और हमारा घर हमेशा धन धान्य से भरा रहता है। आज हम माता को प्रसन्न करने के लिए एक छोटा सा उपाय बतायेगे जिसको करने से माता हमारे घर में स्थायी रूप से विराजमान रहती है।

तो आइये जानते है इस उपाय के बारे में, सबसे पहले आपको बताना चाहेंगे की हम सभी के घरो में साफ़ सफाई करने के लिए झाड़ू का उपयोग किया जाता है, बता दे की इस झाड़ू को माता का रूप भी माना जाता है इसलिए हमे झाड़ू से जुडी कुछ बातो का विशेष ध्यान रखना होता है।

ऐसा माना जाता है की जिस घर में माँ का वास होता है उस घर में सभी प्रकार के वास्तुदोष अपने आप समाप्त हो जाते है और उस घर में हमेशा पॉजिटिव एनर्जी का रहती है, साथ ही बता दे की अखंड धन सम्पत्ति पाने के लिए हमे झाड़ू का दान करना चाहिए है क्योंकि दिवाली के दिन झाड़ू खरीदना बहुत शुभ माना जाता है।

मान्यता है दिवाली वाले दिन झाड़ू खरीद कर इससे पूजा करके अगले दिन इस्तेमाल करना चाहिए। बताना चाहेंगे की झाड़ू से जुड़ी और भी कई सारी धार्मिक मान्यताये है साथ ही हमे कभी झाड़ू का अपमान नहीं करना चाहिए क्योंकि झाड़ू का अपमान माँ लक्ष्मी का अपमान माना जाता है।

 बताना चाहेंगे की यदि आप अपने घर में स्थायी रूप में लक्ष्मी जी का वास पाना चाहते है तो शुभ मुहूर्त में यानि सूर्योदय से पहले अपने घर के नजदीक वाले मंदिर में दिवाली वाले दिन  झाड़ू का दान करें,  इससे आपके घर में माँ लक्ष्मी का स्थायी वास होगा और घर में सुख समृद्धि लगातार बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *