निपटा लें अपने सभी जरूरी काम, दिसम्बर माह में पूरे 5 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद

साल का अंतिम महीना दिसम्बर कि शुरुआत हो चुकी है और साथ ही इस महीने में कई सारे त्योहार भी आने वाले हैं। इसके अलावा बैंकों ने ये निर्देश दिया है कि दिसंबर महीने में कुछ दिनों के लिए बैंक हड़ताल के कारण बंद रहेगें। त्योहार के आने से तो खर्च होता ही है और अगर उस दौरान आपके पास पैसे ना हो तो इसकी वजह से आप को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ये सूचना पहले ही आपको दी जा रही है ताकि आप इस परेशानी के आने से पहले ही सम्भल जाए। अगर आप इन दिक्कतों से बचना चाहते हैं तो हड़ताल शुरू होने से पहले ही आप अपने बैंक से नकद निकाल लें।

इसके लिए आप डिजिटल ट्रांजैक्शन का भी उपयोग कर सकते हैं, पहले खबर ये मिली थी कि बैंक आने वाले 25 दिसंबर को बन्द रहेंगे लेकिन अब इस ख़बर में कुछ बदलाव किए गए हैं। अब बैंक 25 दिसम्बर से पांच दिन पहले यानी कि 21 दिसंबर को भी बंद रहेंगे। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस महीने किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : घर बैठे उठाएँ ज्यादा का फायदा, अब से इस बैंक में Fixed Deposit पर मिल रहा ज्यादा लाभ

5 दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक

इस महीने 21 दिसंबर से 26 दिसंबर तक सारे बैंक बंद रहेंगे। 22 दिसंबर को चौथा शनिवार पड़ रहा है ,आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों की छुट्टी रहती है। फिर 23 तारीख को रविवार है तो इस दिन सारे बैंक बंद रहते हैं। 24 दिसंबर को सोमवार है ,इस दिन बैंक खुले रहेंगे। 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार है इसके अवसर पर बैंक बंद रहेंगे।

UFBU करेगा 26 दिसंबर को बैंक हड़ताल

26 दिसंबर को (UFBU) यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन बैंक के विलय और वेज सेटलमेंट को लेकर हड़ताल करने वाले हैं। ये हड़ताल इसलिए हो रहा है क्यूंकि ये संस्था इंडियन बैंक एसोसिएशन के द्वारा मांगी गई सैलरी में 8 प्रतिशत वृद्धि को मानने से इंकार कर दिया है।

Share this on