हो गया कन्फ़र्म, अब आपके फेवरेट ऐप WhatsApp पर भी दिखेगा विज्ञापन

WhatsApp एक फ्री मैसेंजींग ऐप है, आजकल जिसके पास स्मार्टफोन है उसके मोबाइल में ये ऐप जरूर ही रहता है। इस ऐप के द्वारा आपको मैसेज करने के लिए कोई चार्ज नहीं देना होता है और आप इसके साथ-साथ फोटोज, डॉक्यूमेंट, वॉइस मैसेजेज और विडियो जैसी सुविधाओं का लाभ भी मुफ्त में उठा सकते है, व्हाट्सअप अपने बेहतरीन फिचर्स के लिए ज्यादा पॉपुलर है।

इसके साथ ही आप व्हाट्सअप के जरिए लोकेशन भी शेयर कर सकते है, अब WhatsApp पर भी विज्ञापन दिखाने के बारे में सोचा जा रहा है, इसका कारण है की सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अपना इनकम बढ़ाने के लिए सोच रही है। व्हाट्सअप के स्टेटस फीचर में ये विज्ञापन दिखाया जायगा ऐसा मोबाइल मैसेजिंग सर्विस के उपाध्यक्ष क्रिस डैनियल ने बुधवार को ये सुचना दी।

ये भी पढ़े : FACEBOOK डेटा लीक के बाद कैम्ब्रिज एनालिटका ने कामकाज बंद करने का किया ऐलान

क्रिस डैनियल ने ये नहीं बताया है की कम्पनी इसको शुरू कब करने वाली है उन्होंने कहा की ये विज्ञापन कम्पनी के कमाई का जरिया होगा और इसके साथ ही लोगो तक बिजनेस के लिए पहुँचने का मौका मिलेगा। विश्वभर में 1.5 अरब लोग व्हाट्सअप का उपयोग कर रहे हैं। व्हाट्सअप के स्टेटस फीचर में टेक्स्ट, फोटो, वीडियो और जीआईएफ शेयर करने की सुविधा दी गई है जो की 24 घंटे बाद खुद से गायब हो जाता है। लेकिन आज के समय में भी कुछ ऐसे लोग है जिनको व्हाट्सअप की पूरी जानकारी नहीं है और वो अपने मोबाईल में व्हाट्सअप का यूज नहीं कर पाते है।

इसके दो कारण हो सकते है या तो ऐसे लोग है जिनको अंग्रेजी अच्छे से नहीं आ पाती या फिर ऐसे लोग जिनको एंड्रॉयड फोन के बारे में पूरी तरह जानकारी नहीं है। व्हाट्सअप 53 भाषाओं में उपलब्ध है और इसको सबसे ज्यादा भारत में यूज किया जाता है। लगभग भारत में 70 मिलियन लोग है जो व्हाट्सअप का यूज करते है। व्हाट्सअप को एक सप्ताह में कोई भी यूजर 195 मिन्ट्स तक यूज करता है।

Share this on