सीएम योगी की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी है इस IPS के ऊपर, जानें कैसी है उनकी पर्सनल लाइफ स्टाइल

सीएम योगी आदित्यनाथ इन दिनों फुल एक्शन में हैं। वे अभी अपने ऑफीशियल रेसिडेंस में शिफ्ट नहीं हुए हैं, बल्कि वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे हैं। योगी नवरात्र के पहले दिन सीएम आवास में शिफ्ट होंगे। ऐसे में उनकी सिक्युरिटी के लिए हरदम अलर्ट रहती हैं लखनऊ की SSP मंजिल सैनी। इसी लेडी कॉप के बारे में आज आपको बताने जा रहे है।

मंजिल सैनी देश की पहली ऐसी महिला हैं, जिसने शादी के बाद IPS के लिए क्वालिफाई किया। 2005 बैच की IPS मंजिल सैनी की गत 9 मार्च को 17वीं मैरिज एनिवर्सरी थी।

यूपी असेंबली इलेक्शन की वजह से मंजिल इस खास ओकेजन को हसबैंड जसपाल दहल के साथ सेलिब्रेट तक नहीं कर पाईं। जसपाल अपने दोनों बच्चों के साथ दिल्ली NCR में रहते हैं। उनका नोएडा में एक्सपोर्ट का बिजनेस है।

मंजिल सैनी जहां सीएम योगी की सिक्युरिटी में बिजी हैं, ऐसे में उनके हसबैंड बच्चों का ख्याल रख रहे हैं। मंजिल सैनी अपने हसबैंड को प्यार से ‘महादेव’ कहकर बुलाती हैं। वो क्रिमिनल्स के लिए जितनी सख्त हैं, अपनी फैमिली के लिए उतनी ही इमोशनल भी हैं।

अपनी 16वीं मैरिज एनिवर्सरी पर उन्होंने अपने हबी के नाम फेसबुक पर इमोशनल पोस्ट लिखा था, जिसमें उन्होंने जसपाल को अपना सुपरहीरो बताया था। मंजिल की एक बेटी भी है, जिसका नाम कायरा है।

Share this on

Leave a Reply