15 मिनट में 7 घंटे का बैकअप वाला Google Pixel 3a और 3a XL हुआ लॉन्च

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन और टेक्नोलॉजी कंपनी Google ने अपने दो नए स्मार्टफ़ोन मार्केट में लांच कर दिए हैं। गूगल ने मंगलवार को एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पिक्सेल 3a सीरीज को लांच करने की घोषणा की। गूगल इस सीरीज में दो नए स्मार्टफ़ोन लांच कर रहा है जिन्हे अब तक का सबसे सस्ता गूगल फ़ोन कहा जा रहा है। इन दोनों बेहतरीन स्मार्टफ़ोन के लॉन्च के साथ ही इनकी बुकिंग भी शुरू हो गयी है। हम बात कर रहे हैं Google Pixel 3a और 3a XL ने आपको बता दें की 5.6 इंच Pixel 3a और 6 इंच Pixel 3a XL की कीमत भी निश्चित रूप से आपको हैरान कर देगी।

15 मिनट में 7 घंटे का बैकअप वाला Google Pixel 3a और 3a XL हुआ लॉन्च

इन दोनों स्मार्टफ़ोन के बहुत सारे फीचर इसके पहले आये सीरीज 3 के Google Pixel 3 और 3XL से काफी मेल खाते हैं। हालाँकि इस दोनों स्मार्टफ़ोन कीमत में गूगल पिक्सेल 3 से कम है क्योंकि इन्हे कम लागत में बनाया गया है लेकिन फिर भी इसमें कई शानदार फीचर हैं जैसे ग्लास बॉडी, प्रीमियम प्रोसेसोर, बेह्तरीन कैमरा, हाई रेसोलुशन स्क्रीन और इसके साथ यह वाटर और डस्ट प्रूफ भी है। यह दोनों स्मार्टफ़ोन एंड्राइड के नए ऑपरेटिंग सिस्टम वैनिला पर चलेंगे। आइये बात करते हैं इस दोनों स्मार्टफ़ोन्स के कुछ ख़ास फीचर्स की।

Google Pixel स्मार्टफोन की खासियत

1. सबसे पहले तो आपको बता दें की दोनों ही स्मार्टफोन की डिस्प्ले फुल एचडी+ और इसकी स्क्रीन 18: 9 के अनुपात में है। इसकी स्क्रीन हमेशा ‘Always On’ फीचर पर काम करती है, जिसमें हर समय ज़रूरी जानकारी जैसे समय, ऐप नोटिफिकेशन, अलार्म इत्यादि दिखाता है, जब डिवाइस लॉक हो। फ़ोन की स्क्रीन को ड्रैगन ट्राइल ग्लास से बनाया गया है जो बेहद मज़बूत है।

2. यदि आपको Pixel 3-सीरीज़ का कैमरा पसंद आया था तो Pixel 3a और Pixel 3a XL का भी पसंद आएगा। Pixel 3a और Pixel 3a XL दोनों के बैक पर एक जैसे कैमरा मॉड्यूल हैं जो प्रीमियम Pixel 3-सीरीज में भी हैं। फोन में f /1.8 अपर्चर का 12.2 मेगापिक्सल शूटर दिया गया है। सेंसर को ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) द्वारा सहायता प्रदान की जाती है और यह दोहरी पिक्सेल चरण डिटेक्शन ऑटो फ़ोकस (PDAF) तकनीक का दावा करता है। कैमरा इंटरफ़ेस में Google night sight mode की सुविधा है, जो कम-प्रकाश इमेजिंग को बेहतर बनाता है।

15 मिनट में 7 घंटे का बैकअप वाला Google Pixel 3a और 3a XL हुआ लॉन्च

3. दोनों स्मार्टफोन में Qualcom Snapdragon 670 सिस्टम-ऑन-चिप (SoC) प्रोसेसर लगा हैं, यह 10 NM पर आधारित मिड रेंज प्रोसेसर है जिसमें आठ Kryo 360 कोर हैं जो Adreno 616 ग्राफिक प्रोसेसिंग यूनिट (GPU) के साथ हैं। दोनों फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज स्टोरेज वेरिएंट में आये है।

4. इसके अलावा आपको बता दें की Pixel 3a में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जबकि, Pixel 3a XL में 3,700 एमएएच की बैटरी है। दोनों ही फोन 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करते हैं इसलिए यह स्मार्टफोन 15 मिनट चार्ज करने पर 7 घंटे का बैटरी बैक अप देता है।

आखिर में आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की Google Pixel सीरीज के इन दोनों ही स्मार्टफोन के कीमत की तो आपको बताते चलने की इनकी कीमत क्रमशः 39,999 रुपये और 44,999 रुपये रखी गयी है और आप इनको फ्लिपकार्ट पर प्री बुक कर सकते हैं। बता दें कि गूगल पिक्सल 3 (4GB+64GB) की मौजूदा कीमत 56,999 रुपए और पिक्सल 3XL (4GB+64GB) की मौजूदा कीमत 61,999 रुपए है।

Share this on