अगर आप भी तीन महीने तक करेंगे इस मंत्र का जाप तो कुबेर देवता खोल देंगे धन के सारे द्वार

0 views

हम सभी यह चाहते है कि हमे अपने जीवन में कभी भी धन से जुडी आर्थिक समस्याओं का समना न करना पड़े। कभी भी पैसो का ऐसा आभाव न हो जिसके कारण बच्चे पढ़ न पाए, बूढी माँ की सेवा न कर पाए, अपने पत्नी या घर की देख रेख न कर पाएं और भी ऐसी विपत्तियों को न झेलना पड़े इसके लिए हम दिन रात एक कर देते है पैसे कमाने में, कुछ लोग अपनी पूरी जिंदगी बिता देते है पैसे इकठ्ठा करते-करते। काफी मेहनत करने के बाद भी कोई सफलता नही मिलती है, जिसके कारण वह अपने जीवन से निराश हो जाते है।

ऐसे में यह समझ में नहीं आता कि मेहनत करने के बावजूद भी किस्मत साथ क्यों नहीं दे रही है? भगवान कहीं रुष्ठ तो नहीं न हो गये है, ऐसा सोचकर सभी कई उपाय भी करते है और कई अच्छे उपायों के परिणाम भी अच्छे मिलते है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा ही उपाय बताने वाले है, जिससे आपको भगवान कुबेर की कृपा प्राप्त होगी और साथ ही आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे है, वो बहुत ही सरल और काफी गुणकारी है। इस उपाय में केवल आपको एक मन्त्र का जाप करना है, जो रावण संहिता में दिया गया मंत्र है। यदि इस मंत्र का जाप शरीर को शुद्ध करके  पूरी श्रद्धा भाव से करनी चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से पहले आप आपने अंदर के छल, कपट व क्रोध जैसे दुगुर्ण को त्याग दें क्योंकि मन में ऐसी भावना होने से यह प्रयास आपका असफल रहेगा और यह सिद्ध भी होगा।

यह भी पढ़े : शनिवार को सूर्यास्त के समय करें ये उपाय, दूर हो जाएगा बुरा समय

अतः आप इस मंत्र का जाप बालक के मन के समान निश्छल मन से करें तो इस मंत्र का जाप करने से आपको कुबेर की संपत्ति प्राप्त होगी।

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवाणाय, धन धन्याधिपतये।
धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा ।।

इस मंत्र का जप करते वक्त आप धन लक्ष्मी कौड़ी को अपने पास अवश्य रखें। इस मंत्र का नियमित रूप से तीन माह तक जाप करें और तीन माह बाद धन लक्ष्मी कौड़ी को अपने तिजोरी मे रख दें। इससे आपके घर में पैसों से जुडी समस्या खत्म हो जाएगी और नए रास्तों से घर में पैसे आने शुरू हो जाएँगे।

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *