बॉलीवुड ही नहीं देश भी छोड़कर चली गई ये टॉप की हिरोइन, आज दिखती हैं ऐसी

ग्लैमर का रंग कुछ ऐसा होता है कि एक बार जब कोई इसके रंग में रंग जाए तो फिर बड़ी ही मुश्किल से यह रंग उनके मिजाज़ से उतरता है। ज़रा सोचिये, उस एक्ट्रेस के बारे में जिसका कभी जलवा रहा हो, हर तरफ जिसके चर्चे रहे हो, सभी सुपरस्टार्स जिसके साथ काम करना चाहते हों और जो अपने टाइम पे बिलकुल टॉप पर रही हो.. एक दिन सबसे खुद को काट कर बॉलीवुड ही नहीं देश तक छोड़ दे तो यह कोई रहस्य ही तो है! हम बात कर रहे हैं अपने दौर की ज़बरदस्त एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री की। मीनाक्षी 18 साल की उम्र में फ़िल्मों में आईं और सुपरहिट हीरोइन बन गईं।

15 साल तक सिल्वर स्क्रीन इस दामिनी की दमक से चकाचौंध रहा, मगर साल 1996 में अचानक उनकी लाइफ में कोई आया और ये चेहरा फ़िल्मी दुनिया से गायब हो गया। मीनाक्षी ने दामिनी, हीरो और घातक जैसी फ़िल्मों में जबरदस्त एक्टिंग कर यह साबित कर दिया कि अभिनय सिर्फ खूबसूरती का मोहताज नहीं। अगर आपमें एक्टिंग टैलेंट है और आप साधारण भी दिखती हैं तो भी आपको बॉलीवुड में पहचान मिल सकती है। मीनाक्षी एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं।

उनकी एक्टिंग में उनका डांस सबसे मजबूत पक्ष होता था जो हर फ़िल्म के जरिए और निखरकर सामने आता था। उनकी गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन क्लासिकल डांस करने वाली एक्ट्रेसेस में की जाती थी। उन्होंने लगभग हर बड़े प्रोड्यूसर- डायरेक्टर के साथ काम किया। एक्टर में भी अमिताभ बच्चन से लेकर विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, अनिल कपूर जैसे बड़े स्टार्स उनके हीरो रहे।

Share this on

Leave a Reply