बॉलीवुड की ये मशहूर स्‍टार पढ़ाई में हैं जीरो, कोई है 6 वीं पास तो कोई हैं 10 वीं

हम सब ये सोचते हैं की जो बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री है वो तो बहुत ज्यादा ही पढ़ाई किये होंगे।और ऐसा सोचे भी क्यों न क्योंकि पढ़ाई हो तो कामयाबी की पहली सीढ़ी होती है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्रीज के कुछ कलाकारों ने इस कहावत को पूरी तरह बदल डाला है। ये लोग लाखो लोगो के चहेते है, अपनी एक्टिंग से सबके दिलो पर राज करते है। लेकिन इन्होने कोई ज्यादा पढ़ाई नहीं की है इनका मंत्र है की कामयाबी के लिए पढ़ाई ही जरुरी नहीं है, अगर आपको आपके काम के प्रति दिलचस्पी है तो आप जरूर कामयाब होंगे।इन्होने पढ़ाई को कभी ज्यादा महत्व नहीं दिया।

हम आपको बताएंगे की आपके फेवरेट कलाकारों ने कितनी पढ़ाई की है। इन कलाकारों ने सबसे ज्यादा ध्यान अपनी एक्टिंग पर दया है। इन कलाकारों को बचपन से ही एक्टिंग इतनी पसंद थी की बहुतो ने तो पढ़ाई को ही दुश्मन मान लिया। इन लोगो ने बहुत कम पढ़ाई की है। किसी ने दसवीं पास की, किसी ने पांचवी।

आइए जानते है इन कलाकारों के बारे में :-

1. ऐश्वर्या राय:-

इन्होने अपने ग्लैमरस लुक से सबको दीवाना बनाया लेकिन इनकी पढ़ाई भी ज्यादा अच्छी नहीं थी। इन्होने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का भी ख़िताब जीता लेकिन इनकी पढ़ाई केवल 12वी तक ही हुई है। फिर भी आज ये सबसे अमीर अभिनेत्री है।

2. शिल्पा शेट्टी:-

शिल्पा शेट्टी आज बॉलीवुड में नहीं नजर आती फिर भी इनके फैन्स की कमी नहीं हुई है अब तक। इनकी पढ़ाई भी 12वी तक है हुई है।

ये भी पढ़े:- सड़कों पर बिना पैंट के ही निकल गई शिल्पा शेट्टी, लोगों ने कहा भूल गई होंगी

3. अक्षय कुमार:-

इन्होने बहुत सारी सुपरहिट फिल्मे दी हैं। इनकी फैन फॉलोइंग तो करोड़ो है। पर क्या आप जानते है इन्होने कॉलेज की पढ़ाई भी कम्पलीट नहीं की है

4.  करिश्मा कपूर:-

इन्होने सिर्फ छठी क्लास तक पढ़ाई की है। और पूरा फोकस एक्टिंग पर दिया है।

5. सलमान खान:-

सलमान खान ने भी अपने कॉलेज की पढ़ाई कम्पलीट नहीं की। ये मुंबई में सेंट स्टैनिस्लोस हाईस्कूल और ग्वालियर के सिंघिया स्कूल के छात्र थे।

6. आलिया भट्ट:-

इन्होने बहुत थोड़े समय में ही अपनी पहचान बनाई है।आलिया भट्ट ने खुद से कहा है कि वे 10वी तक ही पढ़ाई की है।

Share this on