एक दुसरे के हमशक्ल है बॉलीवुड के ये भाई-बहन, देखकर आप भी खा जायेंगे धोखा

0 views

वैसे तो दुनिया के हर भाई- बहन का जोड़ा दिखने में बहुत हद तक एक दूसरे के जुड़वां ही लगते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे सेलिब्रिटी भाई बहनों की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखकर एक पल को आप भी कंफ्यूज हो जाएंगे की इनमे से किसका नाम क्या है। हम आपको जिनके बारे में बताने जा रहे हैं वो जुड़वां तो नहीं हैं लेकिन दिखने में बिलकुल एक दूसरे के हमशक्ल ही लगते हैं। आइये जानते हैं की कौन कौन से हैं सेलिब्रिटी भाई-बहन के जोड़े।

बॉलीवुड मूवी विवाह में नजर आ चुकी अमृता राव की बहन प्रीती राव की शक्ल बिलकुल मिलती जुलती है, उनकी छोटी बहन प्रीति का इन दिनों टीवी इंडस्ट्री में पैर जमा रही हैं। उन्होंने टीवी शो ‘बेइंहा’ से डेब्यू किया था इन दिनों वो ‘लव का इंतजार’ में नजर आ रही हैं।

इस कड़ी में अगला नाम आता है शेट्टी बहनों का शिल्पा और शमिता भी दिखने मई एक दूसरे की जुड़वां बहनें ही लगती है, शिल्पा ने जहाँ फिल्मों में काफी नाम कमाया है वही शमिता का फ़िल्मी करियर शुरुवाती दौड़ में तो सफल था लेकिन बाद में ख़त्म सा हो गया।

इन दोनों बंगाली भाइयों रोनित रॉय और रोहित रॉय को कौन नहीं जानता, फ़िल्मी परदे के साथ-साथ दोनों छोटे परदे पर भी काफी सक्रिय हैं। दिखने में एकदम एक दूसरे के हमशक्ल ये दोनों भाई अभी हाल ही में आयी फिल्म काबिल में साथ दिखे थे।

बॉलीवुड के सबसे ग्लैमरस सिबलिंग के लिस्ट में शुमार कपूर बहनें दिखने में तो एकदूसरे की हमशक्ल है ही, काम के मामलों भी एक दूसरे को टक्कर देती हैं। करिश्मा की जुबैदा जहाँ लोगों से भुलाये नहीं भूलती वही करीना की चमेली भी उनके फ़िल्मी करियर का माइलस्टोन साबित हुआ था।

वैसे तो अनिल कपूर तीन भाई हैं बड़े भाई बोनी, फिर अनिल और सबसे छोटे संजय, अनिल और संजय एकदूसरे के बिलकुल हमशक्ल लगते हैं, अनिल जहाँ फिल्मों में काफी सफल हैं वही संजय ने कुछ फिल्मे करने के बाद बॉलीवुड से किनारा कर लिया था लेकिन अभी हाल ही में उन्होनें छोटे परदे का रुख कर लिया है।

संजय दत्त वैसे तो तीन भाई-बहन है जिनमे बड़ी बहन प्रिया फिर संजय और सबसे छोटी नम्रता है। संजय और प्रिया एकदूसरे के बिलकुल जुड़वां लगते हैं लेकिन वास्तव में हैं नहीं।

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *