तो अब ब्लड ग्रुप से जान सकते हैं लोगों का स्‍वभाव

क्या आपको यह बात पता है कि आपका का ब्लड ग्रुप आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है। हमारे भारत देश में ऐसे काफी लोग है जिन्हें अपने ब्लड ग्रुप के बारे में पता ही नहीं होता है। लेकिन अपने ब्लड ग्रुप की जानकारी सभी को रहनी चाहिए। आपको यह बात जानकर आश्चर्य होगा कि अन्य देशो में ब्लड ग्रुप की जानकारी रखना बहुत आवश्यक होता है और ब्लड ग्रुप के आधार पर ही रिश्ते भी तय किये जाते है। ब्लड ग्रुप आपकी पसंद, व्यक्तित्व और भी बहुत काम से जुड़ी सभी बातों की जानकारी देता है। इसलिए हम सभी को अपने ब्लड ग्रुप के बारे में जरुर पता होना चाहिए।

जैसा कि हम सभी जानते है हम सभी का नेचर, पर्सनालिटी और दुसरो के प्रति हमारा रवैया अलग अलग होता है। जैसा  की हम सभी बचपन से ही सुनते आ रहे है कि ‘पांचो उँगलियाँ कभी बराबर नहीं होती’ ठीक वैसे ही हर किसी का व्यवहार अलग-अलग होता है और ठीक इसी प्रकार से हम सब का ब्लड ग्रुप भी अलग अलग होता है। बहुत से एशियाई देशों का मानना है कि किसी भी व्यक्ति के उसके ब्लड ग्रुप से उसका स्वभाव और व्यवहार का पता लगाया जा सकता हैं। जैसा कि हम सभी जानते है ब्लड ग्रुप 4 प्रकार के होते है तो आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि कैसे? किसी के भी ब्लड ग्रुप से उस व्यक्ति के स्वभाव का पता लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : नाम का पहला अक्षर बताता है आपका साथी कितना है रोमांटिक

A ब्लड ग्रुप

पहले आपको हम A ब्लड ग्रुप के बारे में बताते है। हम A ब्लड ग्रुप के लोगों में हमेशा सफलता प्राप्त करने की ज़िद्द होती है। जो आगे चलकर इनको सफल और बहुत अच्छा रोल मॉडल बनती हैं। A ब्लड ग्रुप लोगों को हमेशा दूसरों के साथ चलना बहुत अच्छा लगता हैं। इस ब्लड ग्रुप के लोग स्वभाव से बहुत रेस्पोंसिबल, सेंसिटिव होते है। इनके साथ दोस्ती करना  बहुत ही अच्छी साबित होती हैं। A ब्लड ग्रुप के लोग अपने से पहले दूसरों के बारे में ज्यादा सोच-विचार करते हैं। यही कारण है जिससे  A ब्लड ग्रुप के लोग तनाव में भी बहुत जल्दी आ जाते हैं।

B ब्लड ग्रुप

फिर आता है B ब्लड ग्रुप। इस ब्लड ग्रुप के लोग बहुत ही ज्यादा फ्रेंडली किस्म के होते हैं। बहुत जल्दी ही किसी के साथ घूल-मिल जाते हैं। इस ब्लड ग्रुप के लोगों को काफी स्वार्थी होते है क्योकि जिसकी भी ये चाह रखते हैं वो चाहे जो भी करके उसे प्राप्त कर लेते है। बचपन B ब्लड ग्रुप के लोग मेहनती होते हैं और मेहनत करके वो सब कुछ हासिल भी कर लेते हैं। इस ब्लड ग्रुप के लोगो को ना झूठ बोलना पसंद होता है, ना ही किसी से झूठ सुन सकते है। ये सिर्फ सच बोलने में  विश्वास करते हैं। इस ब्लड ग्रुप के लोग बहुत ही ज्यादा जिद्दी होते हैं और किसी की बात जल्दी से नही मानते है।

AB ब्लड ग्रुप

अब आता है AB  ब्लड। इस ब्लड ग्रुप के लोग बहुत ज्यादा शांत स्वभाव के होते है। इस ग्रुप के लोगों का दिमाग बहुत ज्यादा सार्प होता है। AB  ब्लड ग्रुप के लोग जल्दी ही किसी पर  भरोसा नहीं कर पाते है। इस ब्लड ग्रुप के लोग जिस भी व्यक्ति से दोस्ती कर ले ते है तो उसका साथ मरते दम तक निभाते हैं। इस ब्लड ग्रुप के लोगों का दिल साफ होता है।

O ब्लड ग्रुप

अब सबसे आखिरी में O ब्लड ग्रुप आता है।  इस ब्लड ग्रुप के लोगों में कॉन्फिडेंस बहुत ज्यदा होता है और साथ ही पॉजिटिवनेस भी कूट-कूटकर भरी हुई होती हैं। इस ब्लड ग्रुप के लोगो में एक अच्छा लीडर बनने का सभी गुण देखा जा सकता हैं। इस ब्लड ग्रुप के लोग हमेशा दूसरों की खुशी के बारे में ज्यादा सोचा नही करते हैं।

Share this on

Leave a Reply