वाराणसी : IIT BHU की छात्रा को मिला सवा करोड़ से भी ज्यादा का बंपर पैकेज

वाराणसी स्थित, IIT BHU के छात्रों के लिए बीते दिनों एक बहुत ही खुशी की खबर मिली थी। बताया जा रहा था कि बीएचयू में आईआईटी के छात्रों के लिए प्लेसमेंट मेला लगने वाला है, जिसमें 200 से भी ज्यादा मल्टीनेशनल कंपनियां आने वाली हैं जिस बात को सुनकर आईआईटी के मेधावी छात्र काफी उत्सुक हुए थे। बता दे की यह मेला शुक्रवार को बीएचयू परिसर में स्थित आईआईटी कैंपस के आर्यभट्ट होस्टल से शुरू हुआ, वहां कैंपस सेलेक्शन में मेधावी छात्र पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे।

IIT BHU में प्लेसमेंट के लिए आयीं मल्टीनेशनल कंपनियां

वहां कई चरण में छात्रों का इंटरव्यू लिया गया, जिसमें ओरेकल, सैमसंग रिसर्च इंडिया, डीई शॉ, अल्फांसो इंक, मीडिया नेट, पेटीएम, एडोब, फ्लिप्कार्ट, सिटी, माइक्रोसॉफ्ट के अतिरिक्त देश भर से करीब 120 कंपनियों द्वारा छात्रों से इंटरव्यू लिया गया। सबसे पहले तो आईआईटी छात्रों का ऑनलाइन टेस्ट हुआ फिर उसके बाद इंटरव्यू लिया गया।

यह भी पढ़ें : 28 जनवरी को होने वाला है सबसे बड़ा राशि परिवर्तन, इन राशि वाले जातकों के जीवन में आएगा भूचाल

छात्रों के टेस्ट के परिणाम को शाम के समय ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिस भेज दिया गया। IIT BHU मेंअाई कंपनियों ने छात्रों को 12 लाख रु से 47 लाख रु तक का ऑफर दिया है, इस सत्र में अभी तक छात्र – छात्राओं को दी गई जॉब ऑफर की संख्या 317 है। बीएचयू के इस कैंपस सेलेक्शन में आईआईटी की एक छात्रा को 1 करोड़ 35 लाख के पैकेज पर सेलेक्ट किया गया। इसके अतिरिक्त 166 छात्रों को उनका ड्रीम जॉब मिल गया।

इस बार कंपनियों ने संस्थान से नॉट डिस्क्लोज ब्रांड फिलअप करवाया है। इस नियम के तहत किसी भी छात्र या छात्रा को मिल रहे पैकेज और कंपनी का नाम पब्लिक नहीं किया जायेगा। कैंपस सेलेक्शन में के लिए हो रहे इस इंटरव्यू में कई ऐसे भी मेधावी छात्र थे जिन्होंने एक से ज्यादा कंपनियों में इंटरव्यू दिया। इन्हे इसमें से को भी जॉब अच्छा लगेगा वे उसी को सेलेक्ट कर लेंगे।

Share this on