Tuesday, December 12

बालों की मजबूती के लिए अभी तक का सबसे अच्‍छा हेयरपैक, वो भी बनाएं घर पर

बालों के टूटने और झड़ने से हर व्यक्ति परेशान है। फिर मौसम में बदलाव होता है, तब भी बालों का झड़ना कायम रहता है। बालों की समस्या से हर दूसरा इंसान परेशान है। उम्र के साथ बालों का घनापन कम होना, पतला होना या झड़ना एक आम बात है। हालांकि ये समस्या केवल बढ़ती उम्र का परिणाम ही नहीं है, बल्कि सही डाइट न लोने की वजह से भी ऐसा हो सकता है। इसके अलावा सही लाइफस्टाइल और स्ट्रेस भी इसका मुख्य कारण है। आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताने जा रहा हैं, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस नुस्खे को अपनाकर आप भी अपने बालों को पहले से भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं।

हेयरपैक की सामग्री :-

इस हेयरपैक को बनाने के लिये आपको ये चार चीजें चाहियें :- आधा कप नारियल तेल, दो चम्मच ओलिव ऑयल, एक नीम्बू का रस और तीन चम्मच मक्का का आटा । इन चारों चीजों को एक साथ मिलाकर बहुत अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिये और हल्की आग पर उबाल आने तक गर्म करें । लगातार चलाते रहें जिससे कि मक्का का आटा जले नही । जब एक उबाल आ जाये तो इसको ठण्डा कर लीजिये । बालों की मजबूती के लिये आपका हेयर पैक तैयार है ।

हेयर पैक प्रयोग करने का तरीका :-

इस हेयर पैक को अपने बालों और बालों की जड़ों में अच्छी तरह से लगाइये और सिर पर एक शॉवर कैप लगाकर मोटा सूति तौलिया लपेट लीजिये । एक घण्टे तक इसको बँधा रहने दीजिये । एक घण्टे के बाद अपने सिरको खोलकर अपने बालों को हमारे ब्लॉग पर पहले बताये गये शैम्पू की मदद से धो लीजिये । बालों की मजबूती के लिये इस हेयरपैक को आप सप्ताह में दो बार प्रयोग कर सकते हैं । जिन लोगों नें घर पर शैम्पू बनाने की विधि को नही पढ़ा था वो इस लिंक पर क्लिक करके अब पढ़ सकते हैं ।

घर पर बना यह शैम्पू बालों की ग्रोथ को बढ़ाकर उनको मजबूत बनाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: