विक्स के ये हैरान कर देने वाले फायदे नहीं जानते होंगे आप, आइए जानते हैं

बदलते मौसम की वजह से जब भी हमे सर्दी जुखाम होता है या सिर में दर्द होता है सबसे पहले जो चीज हमारे दिमाग में आती है वो है हमारे घर में मौजूद विक्स वैपोरब की डिबिया, लेकिन क्या आप जानते ये विक्स की छोटी सी डीबिया सिर्फ सर्दी जुखाम में ही काम में नहीं आती बल्कि इसके कई ऐसे भी फायदे है जिससे हम अनजान है। विक्स के इस्तेमाल से हमे कई तरह के परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है।

तो आइये आपको इसके कुछ विशेष फायदे के बारे में बताते है

स्ट्रेचमार्क्स

प्रैग्नेंसी के बाद स्किन में स्ट्रेचमार्क्स हो जाते है, जिसे दूर करने के लिए महिलाएं कई तरीके अपनाती है। अगर आप भी स्ट्रेचमार्क्स से परेशान है तो इसके लिए विक्स वैपोरब का इस्तेमाल करें। स्ट्रेचमार्क्स पर विक्स लगाएं। जल्दी ही आराम मिलेगा।

मच्छरों से छुटकारा

गर्मियों में मच्छरों से हर कोई परेशान रहता है। विक्स वैपोरब का इस्तेमाल करके मच्छरों से बचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें : नारियल तेल के ये चौंका देने वाले फायदे आज से पहले तक नहीं जानते होंगे आप, जानें कैसे करें इसका इस्‍तेमाल

स्किन प्रॉब्लम्स करें दूर

पिम्पल्स और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए विक्स वैपोरेब का इस्तेमाल करें। पिम्पल्स होने पर इसे उस जगह पर लगाएं।

नाखुनो को बनाएं चमकदार

कई लोगों के नाखून पीले पड़ जाते हैं जो देखने में काफी बुरे लगते है। नाखूनों पर विक्स वैपोरेब लगाएं। इससे जल्द ही यह चमकदार बनेगे।

खून का रिसाव बंद

शरीर पर कटे फटे जगहों से निकलने वाले खून के रिसाव को बंद करने के लिए विक्स में थोड़ा सा नमक मिलाकर लगाएं इससे तुंरत ही आपको फायदे देखने को मिलेगा। चोट लगने पर विक्स का इस्तेमाल करें। यह एक बहुत ही अच्छा एंटी सेप्टिक है। इससे दर्द से आराम मिलेगा।

फंगस इन्फेक्शन

अक्सर हम अपने घर के पालतू जानवर के साथ खेलते है जिससे फंगस इन्फेक्शन होने का खतरा बना रहता है | अगर हम विक्स का इस्तेमाल करे पालतू जानवरों को छूने से पहले तो आप इस समस्या से बच सकते है |विक्स इस समस्या के लिए सबसे कमाल की चीज समझी जाती है।

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *