पहली बार बेटी श्वेता के साथ विज्ञापन में काम करके बुरा फंसे अमिताभ बच्चन, बैंक ने दे दी केस दर्ज करने की चेतावनी

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को तो हम जानते हैं और उनको कम करते भी खूब देखा है कभी अपने बेटे  के साथ, कभी बहु और पत्नी के साथ, तो कभी बॉलीवुड के दूसरे ऐक्टर्स की बेटियों के साथ। पर आजतक अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन कही नहीं दिखी, किसी के साथ भी टीवी पर नहीं आई। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि स्वेत्ता अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ एक ऐड में नजर आई हैं। इस ऐड में बैंक का छोटा सा रोल है जो कि अमिताभ जी को महंगा पर सकता है। ये ऐड उन्होने कल्याण ज्वेलर्स के लिए किया है।

डेढ़ मिनट के  इस विज्ञापन की एक बैंक यूनियन ने आलोचना की है। यूनियन ने बताया है कि विज्ञापन घृणित है और कहा कि इस विज्ञापन का मकसद बैंक प्रणाली में अविश्वास पैदा करना है। आल इंडिया बैंक आफिसर्स कान्फेडरेशन ने विज्ञापनदाता आभूषण कंपनी कल्याण ज्वेलर्स के खिलाफ मुकदमे की चेतावनी दी। संगठन ने कंपनी पर विज्ञापन के जरिये लाखों कर्मचारियों की भावना को आहत करने का आरोप लगाया है।

आईबीओसी के महासचिव सौम्य दत्ता ने आरोप लगाया है कि विज्ञापन में जो विचार और लहजा दिखाया गया है और इसका जो तात्पर्य है, वह घृणित और अपमाजनक है। इसका मकसद बैंक प्रणाली में अविश्वास पैदा करना है।

जबकि कल्याण ज्वेलर्स ने विषय को खारिज करते हुए कहा है कि किसी को भी ठेस पहुंचाना उनका मकसद नहीं था। ये पूरी तरह से काल्पनिक कहानी है। कल्याण ने एक पत्र में लिखकर कहा, “यह पूरी तरह काल्पनिक है और हमारा बैंक अधिकारियों को अपमानित करने का कोई इरादा नहीं है।’’

बैंक ने बताया है कि उन्होने ऐड के शुरुआत में ही इस बात का जिक्र किया है कि ये पूरी तरह से काल्पनिक है और इसका सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है। लेकिन फिर भी अब इस बात को खत्म करने को कोई तैयार नहीं है। इसके तहत अब मानहानि का केस होगा। ये श्वेता बच्चन की एंट्री थी टेलिविजन पर और ये सब हो गया। अब देखना ये है कि वो फिल्मो में काम करती है या नहीं।

Share this on

Leave a Reply