Wednesday, November 22News That Matters

उस रात होटल के कमरे में हुई थी विवेक से ये एक गलती और ऐश्‍वर्या ने उन्‍हें छोड़ दिया

ऐश्वर्या राय जिनकी शादी अभिषेक बच्चन से हुई है, लेकिन वो आज भी अपने उन्दा अभिनय और सलमान खान के साथ रिलेशन की वजह से भी जानी जाती है। ऐश्वर्या और सलमान खान की अफेयर की बात तो हम सभी जानते है लेकिन आपको यह मालुम है की सलमान खान से परेशान होकर ऐश्वर्या विवेक ओबरॉय से प्यार कर बैठी थी यहाँ तक विवेक ओबरॉय ने एक छोटी गलती न की होती तो ऐश्वर्या की शादी विवेक ओबरॉय से हुई होती लेकिन ऐसा क्या हुआ ? जिससे ऐश्वर्या ने दोनों से ब्रेकअप करके अभिषेक बच्चन से शादी कर ली।

 

ऐश्वर्या सबसे पहले मॉडल थी। उस समय ऐश्वर्या इतनी फ़ेमस नहीं थी। ऐश्वर्या जब ले मॉडलिंग करती थी, तब उनकी मुलाकात मॉडल राजीव मूलचंदानी से हुई। दोनों मॉडलिंग के समय में बहुत करीब हो गए थे। लेकिन इनका रिलेशन ज्यादा दिनों तक टिका नही और ऐश्वर्या राजीव को छोड़ दी। फिर उसके बाद उनकी लाइफ में ‘हम दिल दे चुके सनमन’ से एंट्री मारी सलमान खान ने जहाँ दोनों को एक दुसरे से प्यार हो गया। 1999 से 2001 तक ये दोनों एक दूसरे के बहुत करीब हो गए थे।

तभी सलमान की एक बात ने उनको ऐश्वर्या से दूर कर दिया। सलमान ने ऐश्वर्या के सामने स्वीकार किया कि वो ऐश्वर्या के  साथ रिलेशन में होते हुए भी किसी और लड़की से भी रिश्ता रखे हुए है। ऐश्वर्या को धोखा दे रहे थे सलमान। तब ऐश्वर्या ने इस रिश्ते को खत्म करना ही ठीक समझा। जो की इतना आसन नही था।

 

ऐश्वर्या के दूर जाने से सलमान बहुत गुस्सा करने लगे। जब ऐश्वर्या फिल्मों की शूटिंग के समय बिजी होती थी तब सलमान वहां पहुंच कर सब तहस नहस कर देते थें।जिसके कारण ऐश्वर्या को काफी परेशानियों के साथ साथ नुकसानो का भी सामना करना पड़ा। फिल्म चलते चलते के सेट पर सलमान के गुस्से की वजह से ही शाहरुख ने ऐश्वर्या को फिल्म से निकाल दिया।जिससे ऐश्वर्या बेहद शर्मिंदा हो गई थी।

ऐश्वर्या ने अपने एक इंटरव्यू में यह भी बताया की ‘ब्रेकअप के बाद वे मुझे कॉल करते थे औऱ गालियां सुनाते थे, उन्होंने मुझ पर शक भी किया कि मेरा मेरे कोस्टार के साथ अफेयर चल रहा है।’ यही नहीं ऐश्वर्या का यह भी कहना था कि एक ऐसा भी वक्त होता था जब उन्होंने मुझ पर हाथ उठाया, वह तो अच्छा हुआ कि कोई निशान नहीं पड़ते थे। इसके बावजूद मैं अपने काम  पर ऐसे जाती थी जैसे कुछ हुआ ही न हो।”

सलमान से दूर होने के बाद ऐश्वर्या के लाइफ में फिल्म ‘क्यों हो गया न’ से एंट्री मारी विवेक ओबरॉय ने। सलमान से परेशान हो चुकीं ऐश्वर्या फिल्म ‘क्यों हो गया न’ में साथ काम करते समय उन दोनों को आपस में प्यार हो गया। विवेक ओबरॉय ने ऐश्वर्या को 30वें बिर्थ डे पर उन्हें 30 गिफ्ट दिए।

वैसे ये बात ये बात इतनी चर्चा में नही हुई की दोनों में कुछ है लेकिन दोनों हर फंक्शन में साथ ही जाते थे। जिससे साफ था कि दोनों के बीच कुछ चल रहा है। लेकिन फिर ऐसा हुआ जो इन दोनों के ब्रेकअप की वजह बन गई। विवेक चाहते थे कि बुरे समय से गुजर रहीं ऐश्वर्या के लिए वो हमेशा हाजिर रहें, लेकिन ऐसा न होकर उनके साथ इसका उल्टा ही हो गया। विवेक ने एक होटल के कमरे में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाई और खुलासा किया कि उन्हें सलमान की तरफ से जान से मारने की धमकी भरे फोन आ रहे हैं।

इस कॉन्‍फ्रेंस की वजह से ऐश्वर्या उनका साथ छोड़ दिया और बाद में साफ कर दिया कि इन सब से उनका कोई लेना देना नहीं हैं और उनसे दूरी बना ली। विवेक ने अगर यह गलती न की होती तो हो सकता था ऐश्वर्या  उन्हीं की हुई होतीं। ऐश्वर्या के जाने से उनके केरियर पर भी बड़ा असर पढ़ा।

दो बार प्यार में शर्मिंदगी झेलने की वजह से ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन के साथ शादी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: