Asia Cup 2018 : पाकिस्तान को पीट कर फ़ाइनल में जगह बनाने को बेताब भारतीय खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान की टीम आज 23 सितंबर को Asia Cup 2018 के सुपर-4 के मुकाबले में एक बार फिर आमने-सामने होंगी। जानकारी के लिए बात दें कि इन दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमों के बीच यह मुकाबला भी दुबई में ही खेला जाएगा। इससे पहले इन फोनों टीम के बीच हुए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था।

बताना चाहेंगे कि आज के मैच में जो भी टीम जीतेगी उस टीम का फाइनल में स्थान पक्का हो जाएगा। इससे पहले भारत ने सुपर-4 के पहले मैच में बांग्लादेश को हराया वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी अफगानिस्तान पर जीत दर्ज की थी। आज हारने वाली टीम अगर फाइनल में पहुंचना चाहती है तो उसे सुपर-4 का आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा।

India vs Pakistan

10 साल बाद सुपर-4 में दोनों प्रतिद्वंदी टीमें दूसरी बार होंगी आमने-सामने

काफी लंबे अरसे के बाद भारत और पाकिस्तान 10 साल बाद एशिया कप में दूसरी बार आमने-सामने होने जा रहे हैं। आपको बता दें की इससे पहले वर्ष 2008 में पाकिस्तान में हुए एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले हुए थे जिसमे पहले मुक़ाबले में भारत तथा दूसरे में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। बताते चलें की टूर्नमेंट में अभी तक दोनों टीमों के बीच कुल 13 मुकाबले हुए हैं। इनमे से पाकिस्तान 5 बार जीता है जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है।

अटकलें लगाई जा रही हैं की यदि इस मैच में भारतीय टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में स्थान बनाएगी। बताया जाता है की पिछले नौ फाइनल मुकाबलों में भारत को छह में जीत और तीन में हार मिली है। Asia Cup 2018 में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर के साथ ही मैदान पर उतरना चाहेंगे। ऐसा भी बताया जा रहा है की दुबई की पिच थोड़ी स्लो रही है, जिसकी वजह से स्पिनर्स को मैच के दौरान ज्यादा मदद मिल सकती है।

India vs Pakistan

इससे पहले चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह करीब एक वर्ष बाद टीम में वापिस आए रविंद्र जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट लेकर अपनी दावेदारी पेश की है। इसके साथ ही आपको यह भी बताते चलें की टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा जिसके लिए फिलहाल प्रबल दावेदार भारत को ही माना जा रहा है।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on