Asia Cup 2018 : चाइनामैन के नाम से मशहूर इस भारतीय गेंदबाज ने तोड़ा अगरकर का रिकॉर्ड

इन दिनों चल रहे Asia Cup 2018 में भारत अपने दो मैच खेल चुका है और आपको पता होना चाहिए की अपने दोनों ही मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। आपको बता दें सीरिज के अपने पहले मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 26 रन की जीत में बाएँ हाथ के चाइनामैन बालर कुलदीप यादव बहुत ही अहम रोल अदा किया और साथ ही साथ एक नया रिकॉर्ड भी बना लिया।

Asia Cup kuldeep yadav record

 

सबसे तेज़ 50 विकेट किए पूरे

बताते चलें की एशिया कप सीरीज के बीच हुए वनडे मुकाबले में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने अपना जबर्दस्त प्रदर्शन दिखते हुए जैसे ही हांगकांग के विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट को आऊट किया  वह वक़्त वो सबसे कम पारियों में 50 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन गए। इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने मात्र 23 मैचों में 50 विकेट झटके थे।

आपको बता दें की कुलदीप यादव ने अपने करियर के 24वें वनडे मैच की 22वीं पारी में 50 विकेट पूरे किए और इस तरह से भारत के चाइनामैन बालर सबसे कम वनडे पारियों में 50 विकेट लेने वाले बोलर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए। इनसे आगे श्रीलंका के अजंता मेंडिस हैं जिन्होने मात्र 19 मैचों में अपने 50 वनडे विकेट पूरे कर लिए थे।

Asia Cup kuldeep yadav record

 

Asia Cup में कल भारत ने एक बार फिर से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को बुरी तरह से पराजित किया था और इस तरह से भारत ने चॅम्पियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान से हार का बदला भी ले लिया। इस सीरीज में कल भारत का मुक़ाबला बांग्लादेश से होगा।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on