इस महान बल्लेबाज के बेटे ने अपने पदार्पण मैच में किया धमाकेदार आगाज

17 जुलाई को महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने कोलंबो के ‘नोनडिस्क्रीप्ट्स क्रिकेट क्लब’ मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ भारत की अंडर-19 टीम के पहले यूथ टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया। भारत की अंडर -19 टीम के लिए अर्जुन ने अपनी 12वीं गेंद पर ही श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाज कामिल मिशरा (09) का विकेट चटकाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार आगाज किया। सचिन तेंदुलकर ने 16 साल की उम्र में 1989 में पदार्पण किया था।

बताते चलें कि अर्जुन एक बायें हाथ के मध्यम-तेज़ गेंदबाज है। उनकी इनस्विंग गेंद को कामिल मिशरा समझ नहीं सके और LBW हो गए। इस प्रकार अर्जुन को उनका पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल हुआ। अर्जुन तेंदुलकर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल करने के बाद पूरा दिन सुर्खियों में छाए रहे। अर्जुन गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं।

बता दें कि इस पर सचिन तेंदुलकर का अब तक कोई रिएक्शन नहीं आया है। लेकिन विनोद कांबली ने अपने बचपन के दोस्त के बेटे के पदार्पण पर भावुक संदेश पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, “जब मैंने उसे अंतरराष्ट्रीय आगाज करते देखा तो मेरी आंखों से खुशी के आंसू आ गए। उसे बड़ा होते हुए देखा है। अर्जुन तुम्हारे लिए बहुत खुश हूं। यह तो शुरुआत है। मैं आने वाले दिनों में तुम्हारी सफलता की कामना करता हूं। अपने पहले विकेट का जश्न मनाओ और इस क्षण का लुत्फ उठाए।’’

244 रन पर सिमटी श्रीलंका की पारी जवाब में भारतीय टीम की अच्छी शूरुआत

हर्ष त्यागी, आयुष बदोनी के 4-4 विकेटों और अर्जुन तेंदुलकर के एक विकेट की बदौलत भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने दो मैचों की युथ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन मेजबान श्रीलंका अंडर-19 टीम को 70.3 ओवर में 244 रन पर समेट दिया। भारतीय टीम ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं। वह अभी श्रीलंका के स्कोर से 152 रन पीछे हैं, जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं।

गौरतलब है कि भारतीय U-19 टीम श्रीलंका में दो चार दिवसीय यूथ टेस्ट मैच और पांच वनडे मैच खेलेगी। दूसरा यूथ टेस्ट 24 जुलाई से हम्बनटोटा में शुरू होगा, जबकि वन-डे 30 जुलाई से कोलंबो में शुरू होंगे और 10 अगस्त तक खेले जाएंगे।

( लगातार youthtrend के खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करें )
Share this on

Leave a Reply