डिजिटल इंडिया के सुपरहिट बिजनेसमैन बाबा रामदेव का एक और मास्टरस्ट्रोक, बेरोजगारों को दिया बंपर मौका

भारत के योग गुरु बाबा राम देव ने अपनी लोकप्रियता भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों तक बना रखी है। उन्होंने ‘विदेशी छोड़े स्वदेशी अपनाए’ का संदेश देते हुए, स्वदेशी पर जोर देकर पतंजलि को मार्केट में उतारा और यह अब दुनियाभर के कई राज्यों में  खुल चुके हैं। बाबा रामदेव ने योग के जरिए अपनी अलग पहचान बनाई और फिर पतंजलि के माध्यम से स्वदेशी वस्तुओं का निर्माण कर दुनिया के बड़े बड़े बिजनेसमैनों को कड़ी टक्कर दे रही है। आज देश के सबसे टॉप सेलिंग ब्रैंड्स में पतंजलि का नाम जुड़ गया है, जो हिंदुस्तान लिवर जैसी कंपनी को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीँ अब बाबा रामदेव इन सब के बाद देश के युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका लेकर आए हैं।

तो चलिए आपको बताते है उस सुनहरे अवसर के बारे में :

बाबा रामदेव ने एक बड़ा ऐलान करते हुए उन्होंने बताया है कि वह देशभर के बेरोजगार युवाओं को एक सुनहरा मौका देना चाहते है। जो देश के युवाओं को बाबा रामदेव की ओर से एक तोहफा होगा। सूत्रों की माने तो पतंजलि में जल्द ही 10 हजार से ज्यादा भर्तियां आने वाली हैं, जिसके लिए बाबा रामदेव ने कुछ अलग ही प्लान तैयार किया हुआ है।

यह भी पढ़े : 12 वीं पास युवाओं को सरकार ने दिया इतना बड़ा तोहफा, हर महीने मिलेंगे इतने पैसे

पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि देश भर में अपना मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए पतंजलि को युवाओं की जरूरत है जिसके लिए कंपनी अब 10 हजार से ज्यादा भर्तियां निकाल सकती है। इन भर्तियों के जरिए देशभर के साथ ही साथ दुनियाभर में पतंजलि के उत्पादों को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचया जा सकेगा। इसके लिए देशभर के कई राज्यों से 10 हजार युवाओं को नौकरी दी जा सकती है। इसके साथ ही उन्हें अच्छी खासी सैलरी पर रखा जाएगा। आपको हम यह बता दे की कंपनी मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने के लिए नई भर्तियां कर रही है।

तो चलिए आपको बताते है कि आप किस तरह से इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं

पतंजलि ने काफी कम समय में ही देश की टॉप कंपनियों में शमिल हो चुकी है। इसकी शुरुआत हरिद्वार से हुई और आज देशभर के कई राज्यों में पतंजलि की ब्रांच खुल चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पतंजलि के ब्रांच खुले हुए हैं। स्वदेशी उत्पादों को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए स्वामी रामदेव नई प्लानिंग कर रहे हैं। भारतीय बाज़ार में आज पतंजलि की मजबूत पकड़ है और बाज़ार में मौजूद विभिन्न विदेशी कंपनियों को यह कड़ी टक्कर दे रही है। बाबा रामदेव के पतंजलि का सालाना टर्नओवर 2500 करोड़ के आस-पास है।

इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप पतंजलि की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं और वहां जॉब्स का कॉलम देखें। कॉलम में ही आपको तमाम जानकारियां देखने को मिल जाएंगी। आप चाहें तो इसे ऑनलाइन भी भर के भेज सकते है। इसके साथ ही आप हरिद्वार के पतंजलि ऑफिस में भी संपर्क कर सकते हैं।
Share this on

Leave a Reply