99 सालों बाद 31 दिसंबर की रात होगी ऐसी अद्भुत रात, जो मांगोगे सो मिलेगा

जल्द ही हम सभी नए साल में  प्रवेश करने वाले है, जो 31 दिसंबर के बाद हम सभी की लाइफ को काफी बदल कर रख देगा क्योकि यह वर्ष सभी राशियों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है। इस वर्ष के स्वागत के लिए कई लोग अभी से तैयारी में लग गए है, अब जैसा की हम सभी जानते है कि नया साल आने ही वाला है और यह वर्ष सभी राशियों के लिए काफी शुभ होगा तो आप भी इस वर्ष कुछ उपायों के द्वारा अपनी किस्मत चमका सकते है और साथ ही धन लाभ एवं शौहरत हासिल कर सकते है।

इन उपायों को विधि-वध करने से आपकी सारी मनोकामनाएँ भी पूरी हों जाएंगी, तो चलिए आज आपको बताते है, ऐसे कुछ उपाय जो आपके सारे दुःखों को दूर करके आपके घर को सुख समृधि से भर देगा। इस नये साल में ऐसा क्या करना चाहिए, जिससे आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाए।

साल के पहले ही दिन से आप अपने घर को बिल्कुल स्वच्छ जरुर रखे ताकि माता लक्ष्मी आपके घर में सुख-समृधि लेकर विराजमान हो सके। इस नये साल में फिटकरी का टोटका जरुर प्रयोग में लाये। अपने घर में फिटकरी जरुर बाँध कर रखे ताकि आपके घर से सारी निगेटिव उर्जा समाप्त हो सके। आप साल के पहले दिन पानी में थोडा सा गौमूत्र और फिटकरी मिलाकर घर में पोछा जरुर लगाये। साल के पहले दिन अपने इष्ट देव की पूजा अवश्य करे यदि आप कहीं बाहर हो तो उस दिन अपने इष्ट देव को स्मरण जरुर करे। यदि हो सके तो अपने घर में भगवान सत्यनारायण की कथा रखे क्योकि जिस दिन नया साल प्रारम्भ हो रहा है उस दिन त्रयोदशी है। 31 दिसम्बर की रात में अपने बाल्कनी में एक दीपक जरुर जलाए।

यह भी पढ़े : साल 2018 की शुरुआत में ही इन 2 राशियों पर चारों दिशाओं से बरसेगा धन, बन रहा महासंयोग

आज हम आपको वो उपाय बताएँगे जिससे आप जो नए साल में मांगेंगे वो मिलेगा। इस नये साल पर अपने भाग्य को जाग्रित करने के लिए स्नान के पानी में थोड़े से नमक की मात्रा जरुर मिलाए और साथ ही अपने शौचालय को स्वच्छ रखे। अपने घर में धुप जलाएं और पुरे घर को धुप दिखाएँ। नये वर्ष के पहले दिन आप एक पंछी को पिंजरे से जरुर मुक्त कराए, जिससे आपके कर्ज से जुडी सारी समस्याओ का निवारण होगा।

साल के पहले दिन हो सके तो आप उत्तर दिशा की ओर मुख करके पहला भोजन करे, जिससे कुबेर महराज की कृपा आप पर बनी रहे। नये साल के प्रारम्भ होते ही रात बारह बजे के बाद एक मुट्ठी गेहूँ लेकर उसको एक लाल कपड़े में बांधकर पोटली जैसी बनाकर अपने घर की पूर्व दिशा में छुपा दे, इससे आपकी सारी मंगलकामनाएँ पूरी होंगी और सभी बिगड़े हुए काम बनेंगे।

जब आप का काम सम्पूर्ण हो जाए या मनोकामना पूरी हो जाए इस पोटली का किसी में नदी में वासर्जित कर दे ध्यान रखे की पानी स्थिर न हो, बहते हुए पानी में इसका विसर्जन करना है। इस नये वर्ष में विशेष रंग के वस्त्र पहने महिलाएं पीले रंग या हल्का लाल रंग की कपडे पहन सकती है और पुरुषो को आसमानी और सफेद रंग के कपडें पहनना शुभ होगा। नये साल में रंगों पर विशेष ध्यान दे और काला, भूरा, लाल जामुनी रंग के वस्त्रों का कम प्रयोग करें।
Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *