18 साल बाद हुआ राशि महापरिवर्तन, इन 5 राशियों को मिलने वाली है शनि दोष से मुक्ति

हमारे पवित्र ग्रन्थ गीता में भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को ज्ञान का उपदेश देते हुए यह एक वाक्य कहा था कि ‘परिवर्तन ही संसार का नियम है’ और ठीक इसी प्रकार हमारे जीवन में बदलाव भी होना स्वाभाविक हैं। हमारे जीवन में कई छोटे-मोटे बदलाव तो होते ही रहते है लेकिन हमारे जीवन में कभी-कभी ऐसे बड़े बदलाव हो जाते है, जो हमारे जीवन की पूरी काया ही पलट के रख देते है। जहाँ कभी-कभी ये बदलाव कई मुसीबतों की जड़ बन जाती है, तो वही कभी कभी ये बड़े बदलाव ही हमारी सफलता का कारण बन जाते हैं। हमारें जीवन में ऐसे उतार चढ़ाव आते ही रहते है, जिसका सम्बन्ध कहीं न कहीं ग्रहों की चाल पर होता है, जिन बातों का वर्णन हमारे ज्योतिष शास्त्र में किया गया है।

ज्योतिष की माने तो इन दिनों भी कुछ ऐसे बदलाव होने के संकेत मिल रहे है, जो हमारे जीवन के लिए काफी निर्णायक सिद्ध होने वाले हैं क्योंकि आपको हम बता दे कि इस बार ग्रहों के चाल से राहू और केतु 18 वर्षो के बाद राशि परिवर्तन करने जा रहे है, जिसके कारण कई राशि के जातक प्रभावित होंगे।

ज्योतिष की माने तो राहु कर्क राशि और केतु मकर राशि में प्रवेश कर रहा है और यही कारण है, जिसके चलते सभी राशियों पर इसका अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। राहू और केतु 18 माह के बाद दुसरे राशि में गोचर करते है। ऐसा संयोग इससे पहले 11 जनवरी 1999 में हुआ था, जो एक बार फिर होने जा रहा है। तो चलिए आपको बताते है, इस परिवर्तन से सभी राशियों के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि

इस राशि के जातको को काफी मेहनत करने की आवश्यकता है। अपने कीमती समय का सदउपयोग करे, इससे आपको कोई लाभ होने का योग बना है। साथ ही आप यह भी कोशिश करें की आपका जो भी अवश्यक कार्य हो वो दोपहर तक ही समाप्त हो जाए। शत्रुओं के द्वारा  कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती है।

600 साल बाद खुश हुए हैं राहु-केतु, इन 5 राशि वालों को इस साल करेंगे मालामाल

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों को काफी लाभ हो सकता है। साथ ही उन पर शनि देव की कृपा भी बनी रहेगी। किसी बात को लेकर आप दुविधा में रह सकते हैं, जो आपको किसी परेशानी में डाल सकता है। अपने जिद्दी स्वभाव को नियन्त्रण में रखे नहीं तो किसी के साथ लड़ाई – झगडे भी हो सकता है।

यह भी पढ़े : अगर आप पर भी है शनि दोष है, तो इस टोटके को अपनाएं, फायदे में रहेंगे

मिथुन राशि

इस राशि के जातक जो अभी तक काफी दिक्कत से गुजर रहे थे, इस समय उनके समस्याओं का निवारण होगा लेकिन घर संबंधी परेशानियां बनी रहेंगी जिसके कारण धन का व्यय काफी  अधिक हो सकता है। कोई भी कार्य करते समय सावधानी जरुर बर्ते। साथ ही जल्द ही किसी पर विश्वास ना करें।

साल 2018 में इन राशियों पर रहेगा शनि का प्रकोप, जानें कौन कौन सी है वो राशि

कर्क राशि

इस राशि के जातकों को अचानक धन लाभ हो सकते है। कुछ परेशानियों के बाद अब सुख प्राप्त होने का योग बना हुआ हैं। आने वाला समय आपके लिए सुखमय है लेकिन समय समय पर कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कर्क राशि वालों के कुंडली में भी शनि देव प्रसन्न है।

यह भी पढ़े : 60 साल बाद राहु-केतु हुए खुश, इन 4 राशियों पर होगा गहरा असर, हो जायेंगे मालामाल

सिंह राशि

इस राशि के जातको के जीवन में कुछ बदलाव होंगे जिससे इन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। शारीरिक कष्ट के कारण खर्चा हो सकता है, जिसके चलते आप दुखी होंगे। आपको करियर में सफलता पाने के लिए नई योजनाएं अपनानी पड़ेगी। घबराएं नहीं इन सभी दिक्कतो का सामना करने के पश्चात आपका अच्छा समय शुरू होने का योग बना हुआ है। सिंह राशि के जातकों पर शनि की कृपा बनी रहेगी और शनि के दोषों से मुक्ति भी मिलेगी।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों को व्यवसाय में लाभ हो सकता है। बड़े बुजुर्गों की सेवा मे रुचि बढ़ेगी साथ ही धन हानि के संकेत मिल रहे है। आप कोई भी कार्य संभल कर करें और किसी से वाद-विवाद  न करें। कन्या राशि के जातको  पर शनि की कृपा बनी रहेगी और इससे उनके हर बिगड़े काम भी सवर सकते है।

 तुला राशि

इस राशि के जातकों का भाग्य हर काम साथ देगा। आपको हर कार्य में सफलता मिलने के संयोग बने हुए है। साथ ही आपके आस पास के लोग आपके व्यवहार से काफी प्रभावित भी होंगे।

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों दिन अच्छा होगा और आपको नौकरी में प्रोन्नति भी मिलेगी। साथ ही आपको अपने अधिकारी का सहयोग भी मिलेगा। शुभ कार्य की योजना बन सकती है। सूझ-बूझ से कार्य करने की आवश्यकता है, सफलता आपको जरुर मिलेगी।

धनु राशि

इस राशि के जातकों को कार्य में सफलता मिलने के योग बना हुआ हैं साथ ही आपको समाज से मान सम्मान भी मिलेगा। आपके जीवन में उत्साह बना रहेगा और साथ ही आपकी मित्रों के साथ मुलाकात होने का भी संयोग बना हुआ है।

मकर राशि

इस राशि के जातकों को कुछ समस्याओं का समना करना पड़ सकता हैं लेकिन आपको कुछ लाभ होने का योग बना हुआ है। आपके ऊपर भी शनि की कृपा  का योग बना हुआ है साथ ही नौकरी वाले लोग जो अभी तक भटक रहे है, उनको नौकरी मिलने का योग भी बना हुआ है।

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों का दिन भी शुभ होगा साथ ही आपके कार्य की लोगो द्वारा सरहाना की जाएगी। करियर में सफलता मिलेगी, जिससे धन लाभ होगा। आप अपने मन को कंट्रोल में जरुर रखे और हो सके तो किसी विवाद में ना पड़े तो आपके लिए शुभ है।

मीन राशि

इस राशि के जातको को व्यवसाय से लाभ हो सकता है साथ ही कार्य पूर्ण होने का मन में खुशी बनी रहेगी। आपके धन कोष में वृद्धि होगी और साथ ही आपको प्रोफेशनल कार्य में सफलता भी मिल सकती है।
Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *