अभी अभी: धूं-धूंकर जली राजधानी एक्‍सप्रेस की 2 बोगियां, बिरला नगर स्टेशन पर हुआ हादसा

अभी ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार खबर आई है की विशाखापटनम APAC एक्सप्रेस में अचानक आग लगने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। खबरों के अनुसार माने तो ये आग ग्वालियर के बिरला नगर स्टेशन के पास B-6 और B-7 कोच में लगी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें बिरला नगर पुल के पास एपी एक्सप्रेस की कुल तीन बोगियों में अचानक ही आग लग गई जिसका पता चलते ही बाद ट्रेन को वहीं रोक दिया गया और सभी यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है।

अचानक ही ट्रेन में आग की सूचना पर अंदर मौजूद सभी यात्रीओन में अफरातफरी मच गई। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 15 से ज्यादा गाड़ि‍यां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। एपी एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन स्टेशन दिल्ली से विशाखापत्तनम के बीच चलती है। यह ट्रेन वाया भोपाल विशाखापत्तनम जाती है।

मौसम विभाग का अलर्ट : भारत की तरफ आने वाला है सदी का सबसे बड़ा खतरा, सरकार से लेकर सेना तक हैं अलर्ट

आपको बता दे की रेलवे अधिकारियों मानना है की ट्रेन में आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। इस आग की वजह से यात्रियों का सामान पूरी तरह जल गया। बता दें की इस घटना में दो कोच पूरी तरह जल गए। वहीं दूसरी तरफ इस घटना की वजह से दिल्ली की ओर जाने वाली तमाम ट्रेनें भी प्रभावित हो गई हैं।

ऐसा बताया जा रहा है की खबर है की जिस बोगी में आग लगी उसमें 37 डिप्टी कलेक्टर सवार थे, जो अपनी अपनी ट्रेनिंग पूरी कर के वापस लौट रहे थे। आगजनी की यह घटना ग्वालियर से मात्र पांच किलोमीटर दूर बिड़लानगर में करीब दिन में 11 बजे के लगभग हुई थी, हालांकि अभी ताज़ा जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की आग पर काबू पाने की कोशिश काफी ज़ोरों से चल रही है।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply