ये हैं वो 5 मशहूर सितारे जो पहली बार लड़ रहे हैं चुनाव, नंबर 3 का नाम जानकर चौंक जाएंगे

फ़िल्मी सितारों और राजनीति का रिश्ता बहुत पुराना है। पिछले कुछ दशकों में बहुत से सितारे चुनावी मैदान में उतर चुके हैं और बहुत से सितारों ने राजनीति में आकर अपना बड़ा नाम बनाया है। चुनावों का मौसम आते ही बॉलीवुड के बहुत से सितारे राजनीतिक पार्टियों का हिस्सा बनते हैं और इस बार भी पांच बड़े फ़िल्मी सितारे राजनीति में आये और अपनी पार्टियों के लिए लोकसभा चुनावों में खड़े हैं। आइये आपको बताते हैं कि कौन कौन से फ़िल्मी सितारे साल 2019 के चुनावी मैदान में उतरे हैं।

सनी देओल

अभिनेता सनी देओल ने इस बार लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी को चुना और वह पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे हैं।गुरदासपुर की सीट दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना के निधन से खाली हुई थी सनी बीजेपी के लिए अब तक कई चुनावी रैलियों में भाग ले चुके हैं। यह पहली बार है जब सनी देओल राजनीति में उतरे हैं उनके परिवार से हेमा मालिनी पहले से ही राजनीति में सक्रिय हैं।

उर्मिला मातोंडकर

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर भी राजनीति में उतर चुकी हैं। उर्मिला कांग्रेस पार्टी की ओर से लोकसभा चुनावों में मुंबई नार्थ से खड़ी हैं। उर्मिला राजनीती में आते ही एक आक्रामक नेता के रूप में उभर कर सामने आयीं हैं। उनके द्वारा दिए गए अब तक के बयानो में उनकी त्रीवता झलकती है।

प्रकाश राज

प्रकाश राज फ़िल्मी दुनिया का बड़ा नाम है उन्हें खलनायक का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। प्रकाश राज भी अब राजनीति का हिस्सा बन चुके हैं। प्रकाश बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। वह मोदी सरकार के लिए अपने आक्रोश को जाहिर कर चुके हैं। उनके इस आक्रोश की वजह उनके करीबी दोस्त और कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की दक्षिणपंथी सदस्यों द्वारा कथित तौर पर हत्या है।

दिनेशलाल यादव निरहुआ

भोजपुरी फिल्मो के बड़े अभिनेता दिनेश जिन्हे उनके फैंस निरहुआ कह कर बुलाते है, उन्होंने अपनी राजनीतिक करियर की पारी शुरू कर दी है। अभिनेता निरहुआ उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह आजमगढ़ से समाजवादी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव में खिलाफ खड़े हैं।

हंस राज हंस

मशहूर गायक हंस राज हंस लम्बे समय से राजनीति का हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्हें पहली कभी लोकसभा चुनावों में खड़े होने का मौका नहीं मिला। हंस राज हंस कई राजनीतिक पार्टियों का हिस्सा रहने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं। वह बीजेपी की नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली की सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

Share this on